LPG Price: गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए आपके शहर में कितने रुपये का मिलेगा?

LPG Price: गैस सिलेंडर की कीमतों में 1 जुलाई को कटौती की गई है. हालांकि हमारी रसोई में इस्तेमाल होने वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है लेकिन अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 30 रुपये सस्ता मिलेगा. ऐसे में जानिए अपने शहर का रेटः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2024, 08:06 AM IST
  • सस्ता हुआ सिलेंडर
  • जानें क्या हैं नए रेट
LPG Price: गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए आपके शहर में कितने रुपये का मिलेगा?

नई दिल्लीः LPG Price Cut: गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है. तेल कंपनियों ने अपनी समीक्षा के बाद 1 जुलाई को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 30 रुपये की कटौती की है. नए रेट आज से ही लागू होंगे. इससे पहले 1 जून और 1 मई को भी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई थी.

जानिए कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें

19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर में कटौती के बाद अब इसकी दिल्ली में कीमत 1646 रुपये हो गई है जो पहले 1676 रुपये थी. वहीं कोलकाता में अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 1787 रुपये की जगह 1756 रुपये में मिलेगा.

चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें 1809 रुपये हो गई हैं. मुंबई में भी अब 19 किलो वाला सिलेंडर पहले से 30 रुपये सस्ता 1598 रुपये में मिलेगा.

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव नहीं

हालांकि तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. अंतिम बार महिला दिवस के मौके पर सरकार ने 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती की थी.

14.2 किलो वाला घरेलू गैस सिलेंडर दिल्ली में 803 रुपये का मिलेगा. वहीं मुंबई में इसका रेट 802.50 रुपये है. चेन्नई और कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें क्रमशः 818.50 रुपये और 829 रुपये है. वहीं उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सिलेंडर में सब्सिडी भी मिलती है. दिल्ली में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सिलेंडर की कीमत 603 रुपये है.

1 जून को भी सस्ता हुआ था सिलेंडर

इससे पहले 1 जून को दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 69.50 रुपये की कटौती की गई थी.  कमर्शियल गैस सिलेंडर का इस्तेमाल होटल, रेस्टोरेंट या व्यावसायिक गतिविधियों के लिए किया जाता है. ऐसे में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी से कारोबारियों को राहत मिलती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़