मेटा ने फेसबुक के लिए लॉन्च किया ये जबरदस्त फीचर, क्रिएटर्स को मिलेंगे ढेरों मौके

मेटा ने फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए कुछ नए 'क्रिएटिव एक्सप्रेशन' फीचर लॉन्च किए हैं, जिसमें 90 सेकंड तक की रील बनाने की क्षमता भी शामिल है, जो पहले केवल 60 सेकंड तक सीमित थी.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 4, 2023, 01:28 PM IST
  • अब रेडी-मेड रील भी बना सकते हैं यूजर्स
  • मेटा ने विज्ञापन को लेकर की थी ये घोषणा
मेटा ने फेसबुक के लिए लॉन्च किया ये जबरदस्त फीचर, क्रिएटर्स को मिलेंगे ढेरों मौके

नई दिल्लीः मेटा ने फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए कुछ नए 'क्रिएटिव एक्सप्रेशन' फीचर लॉन्च किए हैं, जिसमें 90 सेकंड तक की रील बनाने की क्षमता भी शामिल है, जो पहले केवल 60 सेकंड तक सीमित थी.

रेडी-मेड रील भी बना सकते हैं यूजर्स
कंपनी ने शुक्रवार को फेसबुक पर अपने मेटा फॉर क्रिएटर्स अकाउंट से यह घोषणा की. क्रिएटर अब अपनी 'मेमोरी' से आसानी से रेडी-मेड रील भी बना सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे वे इंस्टाग्राम पर कर सकते हैं. कंपनी ने एक नया ग्रूव्स फीचर भी पेश किया, जो ऑटोमैटिक रूप से यूजर्स के वीडियो में मोशन को गाने की बीट पर सिंक करता है.

नए टेम्पलेट्स टूल के साथ यूजर्स आसानी से ट्रेंडिंग टेम्प्लेट के साथ रील बना सकते हैं.

मेटा ने विज्ञापन को लेकर की थी ये घोषणा
पिछले महीने, मेटा ने घोषणा की थी कि वह यूजर्स को विज्ञापन देने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल का इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में अधिक पारदर्शिता प्रदान करने के लिए फेसबुक के व्हाई एम आई सीइंग दिस ऐड? को अपडेट कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि टूल यह बताएगा कि हमारी तकनीकों पर और बाहर आपकी गतिविधि मशीन लर्निंग मॉडल को कैसे सूचित कर सकती है, जिसका इस्तेमाल हम आपकी ओर से देखे जाने वाले विज्ञापनों को आकार देने और वितरित करने के लिए करते हैं.

सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जाती हैं रील्स

बता दें कि सोशल मीडिया पर रील्स काफी पसंद की जाती हैं. खासकर इंस्टाग्राम पर ये वायरल होती हैं. इनकी मदद से क्रिएटर्स कमाई के जरिए भी तलाशते हैं. वहीं, फेसबुक की तरफ से रील्स का समय बढ़ाने से क्रिएटर्स को मदद मिलेगी. वे अपनी फेसबुक रील्स का समय बढ़ा सकते हैं. रील्स आज के समय में कमाई का एक अच्छा जरिया है. इन्फ्लुएंसर इससे बेहतरीन कमाई कर रहे हैं.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः Motion Sickness Remedies: कार में सफर के दौरान उल्टी न आने के उपाय

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़