Aadhaar Card में बच्चे का नाम- 'मधु का पांचवां बच्चा', स्कूल ने एडमिशन देने से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक स्कूल ने बच्चे को प्रवेश देने से इनकार कर दिया क्योंकि बच्चे के आधार कार्ड में नाम के स्थान पर ‘मधु का पांचवां बच्चा’ लिखा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2022, 04:07 PM IST
  • स्कूल में बच्चे को नहीं मिल सका एडमिशन
  • आधार कार्ड की फोटो सोशल मीडिया पर हो रही वायरल
Aadhaar Card में बच्चे का नाम- 'मधु का पांचवां बच्चा', स्कूल ने एडमिशन देने से किया इनकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक स्कूल ने बच्चे को प्रवेश देने से इनकार कर दिया क्योंकि बच्चे के आधार कार्ड में नाम के स्थान पर ‘मधु का पांचवां बच्चा’ लिखा था. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. आधार कार्ड में आधार नंबर भी नहीं है.

स्कूल में बच्चे को नहीं मिल सका एडमिशन

अधिकारियों ने बताया कि मामला तब सामने आया जब बिल्सी तहसील के रायपुर गांव का दिनेश अपनी बच्ची आरती को स्कूल में भर्ती कराने के लिए प्राथमिक विद्यालय पहुंचा तो शिक्षिका ने उसे स्कूल में भर्ती करने से इनकार कर दिया. शिक्षिका ने दिनेश को आधार कार्ड ठीक कराने को कहा. 

आधार कार्ड की फोटो सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

बदायूं की जिलाधिकारी दीपा रंजन ने कहा,‘‘ आधार कार्ड बैंक और डाक घर में बनाए जा रहे हैं. घोर लापरवाही के चलते यह गलती हुई है. बैंक और डाकघर के अधिकारियों को सतर्क किया जाएगा और इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी .’’ आधार कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है. 

यह भी पढ़िए: 'रामभक्त' शिवपाल यादव का स्वागत करने के लिए तैयार हैं केशव प्रसाद मौर्य!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़