Netflix ने भारत में पासवर्ड शेयरिंग की बंद, जानें क्या होगा इसका असर

20 जुलाई से यूजर्स दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ Netflix अकाउंट पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे. नेटफ्लिक्स उन ग्राहकों को सचेत करेगा जो अपने घरों के बाहर अपने खाते साझा कर रहे हैं. 

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Jul 20, 2023, 01:12 PM IST
  • नेटफ्लिक्स खाता एक परिवार के इस्तेमाल के लिए है
  • घर में रहने वाला हर कोई नेटफ्लिक्स का यूज कर सकता है
Netflix ने भारत में पासवर्ड शेयरिंग की बंद, जानें क्या होगा इसका असर

नई दिल्ली. स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स (Netflix) ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने भारत में पासवर्ड साझा करना बंद कर दिया है. अब नेटफ्लिक्स उन ग्राहकों को सचेत करेगा जो अपने घरों के बाहर अपने खाते साझा कर रहे हैं. इसका मतलब है कि 20 जुलाई से यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अपने Netflix अकाउंट का पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे. 

नेटफ्लिक्स का बयान
कंपनी ने एक बयान में कहा, "आज से, हम उन सदस्यों को एक ईमेल भेजेंगे जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे हैं." नेटफ्लिक्स खाता एक परिवार के इस्तेमाल के लिए है. उस घर में रहने वाला हर कोई नेटफ्लिक्स का यूज कर सकता है. चाहे परिवार के लोग कहीं भी हों. घर पर हों, चलते-फिरते, छुट्टी पर वे नई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं."

मई में, स्ट्रीमिंग दिग्गज ने 100 से अधिक देशों में पेड शेयरिंग लॉन्च की थी, जो कंपनी के राजस्व आधार का 80 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व करता है. प्रत्येक क्षेत्र में राजस्व अब प्री-लॉन्च से अधिक है, साइन-अप पहले से ही अधिक है. सब्सक्रिप्शन में करीब 6 मिलियन की वृद्धि हुई है. कंपनी ने तिमाही को कुल 238 मिलियन ग्राहकों और 1.5 बिलियन डॉलर के मुनाफे के साथ पूरा किया है.

कंपनी ने उल्लेख किया कि अब भुगतान साझाकरण लगभग सभी शेष देशों में शुरू हो रहा है.हमें उम्मीद है कि '23 की दूसरी छमाही में राजस्व वृद्धि में तेजी आएगी. हम अभी भी पूरे वर्ष 2023 के ऑपरेटिंग मार्जिन को 18 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक लक्षित कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए- VIDEO: मणिपुर की दो महिलाओं के निर्वस्त्र वीडियो वायरल होने पर पीएम मोदी और चीफ जस्टिस ने दी ये प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़