North East रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

North East रेलवे ने 1104 पदों पर भर्तियां निकाली है. रेलवे की तैयारी करने वालों के लिए यह एक बड़ा अवसर है तो बिना देर किए जाने जॉब से जुड़ी पूरी खबर.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2019, 12:27 PM IST
    • North East रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली
    • आवेदन की अंतिम तारीख 25 दिसंबर 2019 तय की गई
 North East रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली: रेलवे में जॉब करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. North East रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 25 दिसंबर 2019 तय की गई है.  बता दें कि यह भर्तियां कुल 1104 पदों पर निकाली गई है. लेकिन आवेदनकर्ताओं की नियुक्ति विभिन्न तरह के यूनिट में होगी, अगर आप इच्छुक हो तो बिना देर किए जल्द करें आवेदन.

शैक्षणिक योग्यता
यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उम्मीदवार का भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही आवेदक के पास ITI सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

CISF में निकली बंपर भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर जाने.

पदों के नाम
विभिन्न पदों के लिए वेकेंसी निकाली गई है जिसमें फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, पेंटर, कारपेंटर, मशीनिस्ट शामिल है.

आयु सीमा
आवेदनकर्ता की न्यूनतन उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल तय की गई है. वहीं आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छुट दी गई है तो 0BC वर्गों को 3 साल की रिआयत दी गई है. 

UPPSC में जल्द करें आवेदन, लिंक पर क्लिक करते ही जाने जॉब की पूरी खबर.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्गों व OBC के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये निर्धारित की गई है तो आरक्षित वर्गों और महिलाओं के लिए आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. विभिन्न पदों  के लिए चयन प्रक्रिया अलग-अलग तय की गई है.

अधिक जानकारी या आवेदन के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देखें-
https://ner.indianrailways.gov.in/

ट्रेंडिंग न्यूज़