सीनियर सिटीजन इस सरकारी बैंक में जमा करें पैसा, मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज

सीनियर सिटीजन कटेगरी के लोगों को FD योजनाओं पर ज्यादा लाभ देने के नजरिए से पंजाब नेशनल बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी योजनाओं पर ब्याज में इजाफा करने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 07:08 AM IST
  • सीनियर सिटीजन इस सरकारी बैंक में जमा करें पैसा
  • ये बैंक दे रहा बुजुर्ग लोगों को सबसे ज्यादा ब्याज

ट्रेंडिंग तस्वीरें

सीनियर सिटीजन इस सरकारी बैंक में जमा करें पैसा, मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली: अपने बचत के पैसों में इजाफा करने का सबसे अच्छा और असरदार तरीका है कि आप उसे कहीं पर इनवेस्ट करें. हालांकि कई बार इनवेस्टमेंट में रिस्क फैक्टर भी शामिल रहते हैं जिस वजह से कई सारे लोग अपने पैसों को कहीं निवेश करने से कतराते हैं. ऐसे में लोगों का भरोसा ऐसे साधनों पर ज्यादा बढ़ता है जहां पर रिस्क फैक्टर न हो या काफी कम हो. जिस वजह बैंक FD हमेशा से निवेश का एक सबसे पसंदीदा जरिया रहा है. 

FD पर है लोगों का भरोसा कामय

भले ही बैंक एफडी में दूसरे निवेश साधनों के मुकाबले कम ब्याज और रिटर्न हासिल हो पाता है लेकिन ये निवेश का एक ऐसा साधन जहां पर सबसे कम रिस्क है. खास तौर पर सीनियर सिटीजन कटेगरी के लोग अपने पैसों को जमा करने के लिए सबसे ज्यादा भरोसा बैंक की एफडी योजनाओं पर ही करते हैं. 

ये सरकारी बैंक दे रहा FD पर ज्यादा ब्याज का फायदा

सीनियर सिटीजन कटेगरी के लोगों को FD योजनाओं पर ज्यादा लाभ देने के नजरिए से पंजाब नेशनल बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी योजनाओं पर ब्याज में इजाफा करने का फैसला किया है. खास बात ये है कि इस इजाफे के बाद पंजाब नेशनल बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को सबसे ज्यादा ब्याज का लाभ मिल रहा है. 

मिल रहा है इतना ब्याज

पंजाब नेशनल बैंक ने सिनियर सिटीजन कटेगरी के लोगों के FD पर दिए जाने वाले ब्याज में 0.80 फीसदी का इजाफा करने का फैसला किया है. हालांकि इसका फायदा केवल उन लोगों को मिल रहा है जिनकी उम्र 80 साल से ज्यादा है. PNB अपने कस्टमर्स को 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए एफडी कराने की सुविधा देती है, जहां उन्हें 3 फीसदी से लेकर 6.10 फीसदी तक ब्याज मिलता है. सीनियर सिटीजन के लिए यह ब्याज दर 3.50 फीसदी से लेकर 6.60 फीसदी और सुपर सीनियर सिटीजन (80 साल से अधिक उम्र) के लिए 3.80 फीसदी से लेकर 6.90 फीसदी तक है.

यह भी पढ़ें: आज से लागातर चार दिनों तक बैंक है बंद, अटक सकती है आपके चेक की पेमेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़