Rain in Delhi: भारी बारिश के बाद राजधानी दिल्ली में कई जगह जलभराव, सड़कों पर लंबा जाम

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार को जारी बारिश के साथ ही कुछ अनियोजित आवासीय कॉलोनियों में जलभराव, ट्रैफिक जाम, पानी के ओवरफ्लो होने की खबरें सामने आने लगी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2021, 05:37 PM IST
  • भारी बारिश के कारण सड़कें हुई क्षतिग्रस्त
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की स्थिति की समीक्षा
Rain in Delhi: भारी बारिश के बाद राजधानी दिल्ली में कई जगह जलभराव, सड़कों पर लंबा जाम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार को जारी बारिश के साथ ही कुछ अनियोजित आवासीय कॉलोनियों में जलभराव, ट्रैफिक जाम, पानी के ओवरफ्लो होने की खबरें सामने आने लगी हैं.

यहां रविवार को देर से हल्की बारिश शुरू हुई, जो सोमवार को भी जारी रही. इस दौरान दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव और ट्रैफिक जाम की सूचना मिली. इस दौरान संगम विहार से अंबेडकर नगर तक का रास्ता भी बारिश के पानी से भर गया है, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो रही है.

भारी बारिश के कारण सड़कें हुई क्षतिग्रस्त

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, कंझावला चौक पर डीटीसी की एक बस के खराब होने के बाद लगी जाम को हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी का काम चल रहा है. साथ ही लगातार बारिश के कारण कुछ सड़कों के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है.

दिल्ली के नागरिक अधिकारियों ने कहा कि कई क्षेत्रों में जलभराव की सूचना मिलने के बाद विभाग हरकत में आ गए हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की स्थिति की समीक्षा

उत्तरी दिल्ली नगर निगम से एकत्र किए गए डेटा ने सुझाया है कि कई स्थानों पर जलभराव की सूचना मिली है. अस्थायी पंपों का उपयोग करके सड़कों से पानी निकाला जा रहा है. पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों ने कहा कि रिपोर्ट जुटाई जा रही है, शाम तक इन्हें जारी कर दिया जाएगा.

इस बीच, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मानसून सीजन की तैयारियों की समीक्षा की.

केजरीवाल ने इस बैठक के बाद ट्वीट किया, मानसून के मद्देनजर दिल्ली की जल निकासी व्यवस्था के संबंध में उपराज्यपाल की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, डीजेबी, आई एंड एफसी के साथ एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी. दिल्ली के अन्य बिंदुओं पर भी मिंटो रोड जैसा सिस्टम बनाया जाएगा. नालों और सीवरों की नियमित सफाई की जाएगी. दिल्ली में वल्र्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम तैयार किए जाएंगे.

यह भी पढ़िए: Income Tax Return ऑनलाइन भरने में ग्राहकों को आ रही दिक्कत, कई फीचर्स नहीं कर रहे काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़