SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इग्नोर करने पर हो सकतें हैं फ्रॉड का शिकार

SBI के ग्राहकों को फ्रॉड का शिकार बनाया जा सकता है. अगर आप भी SBI के ग्राहक हैं तो आपको तुरंत सतर्क होने की जरूरत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 10:58 PM IST
  • SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट
  • इग्नोर करने पर हो सकतें हैं फ्रॉड का शिकार
SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इग्नोर करने पर हो सकतें हैं फ्रॉड का शिकार

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए एख नया अलर्ट जारी किया गया है. जारी हुई इस नए अलर्ट के अनुसार SBI के ग्राहकों को फ्रॉड का शिकार बनाया जा सकता है. अगर आप भी SBI के ग्राहक हैं तो आपको तुरंत सतर्क होने की जरूरत है. 

गोपनीय जानकारियां न करें शेयर

SBI के अनुसार अगर आपसे किसी भी कॉल, मैसेज या ईमेल पर आपकी निजी बैकिंग जानकारियां मांगी जाती हैं तो उसे बिलकुल भी शेयर न करें. गर आप किसी के साथ अपने बैंक खाते की सीक्रेट डिटेल्स शेयर करते हैं तो आपके साथ एक बड़ा साइबर फ्रॉड हो सकता है. 

SBI के नाम पर फर्जी मैसेज भेज रहे ठग

दरअसल पूरी बात ये है कि लोगों के मोबाइल पर SBI के नाम से फर्जी मैजेस भेजे जा रहे हैं. इसमें कहा जा रहा है कि वे अपने बैंक खाते को ब्लॉक होने से बचाने के लिए PAN नंबर तुरंत अपडेट करें. इस फर्जी मैसेज के साथ एक लिंक भी भेजा जा रहा है और कहा जा रहा है कि इस मैसेज से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें.

SBI कभी नहीं भेजता ऐसे मैसेज

बताते चलें कि भारतीय स्टेट बैंक कभी भी मैसेज के जरिए अपने ग्राहकों से बैंक खाते से जुड़ी सीक्रेट डिटेल्स नहीं मांगता है. ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज, मेल, कॉल आए जिसमें आपके बैंक खाते से जुड़ी निजी जानकारियां मांगी जाएं तो सतर्क हो जाएं. इसे लेकर SBI ने एक ट्वीट के जरिए ग्राहकों को अलर्ट भी किया है. 

यह भी पढ़ें: मिस्डकॉल के जरिए चेक कर सकते हैं PF Balance, खाते में जारी हो गई है ब्याज की रकम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़