Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG वर्जन आज भारत में होंगे लांच, जानिए कीमत

Tata Motors आज भारत में अपनी बेहद किफायती और दमदार कार Tata Tiago का CNG वर्जन आज भारत में लांच करने जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2022, 11:30 AM IST
  • कार में मिलेंगे शानदार फीचर्स
  • इन कारों को मिलेगी कड़ी टक्कर
Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG वर्जन आज भारत में होंगे लांच, जानिए कीमत

नई दिल्ली: Tata Motors आज भारत में अपनी बेहद किफायती और दमदार कार Tata Tiago का CNG वर्जन आज भारत में लांच करने जा रहा है. इसके साथ ही कंपनी आज Tata Tigor का CNG वर्जन भी मार्केट में लांच करने जा रहा है. सेडान वर्जन कार की श्रेणी में ये कार अपनी खास पहचान बनाती है. बेहद कम कीमत में आप इस कार में बेहतरीन फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं. 

कार में मिलेंगे शानदार फीचर्स

Tata Tiago और Tata Tigor दोनों ही कारों में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है. दोनों ही कारों का सीएनजी वर्जन भी इसी इंजन के साथ आएगा.

कई मीडिया रिपोर्ट्स और लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, Tata Tiago और Tata Tigor का सीएनजी वर्जन कई वैरिएंट्स में लोगों को ऑफर किया जाएगा. 

दोनों ही कारों में डैशबोर्ड पर एक 'सीएनजी' बटन दिया जाएगा. इसकी सहायता से आप बेहद आसानी से फ्यूल टाइप को पेट्रोल से सीएनजी में बदल सकेंगे. 

इसके साथ ही इस कार के आईसीई  वर्जन में आपको  हरमन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिकली एड्जस्टेबल ओआरवीएम्स, स्टीयरिंग इनबिल्ट कंट्रोल्स और हाई एडजस्टेबल ड्राईवर सीट जैसे फीचर मिलेंगे. 

इन कारों को मिलेगी टक्कर

Tata Tiago और Tata Tigor के CNG वर्जन मार्केट में कई कारों को कड़ा मुकाबला देने जा रहे हैं. Tata Tiago का सीधा मुकाबला मारुति सुज़ुकी सिलेरियो सीएनजी और हृयूंडे सैंट्रो सीएनजी से है. 

जबकि Tata Tigor CNG को मार्केट में  हृयूंडे ऑरा के सीएनजी वर्जन से सीधी टक्कर मिलेगी.

क्या होगी CNG वर्जन की कीमत

भारत में अभी Tata Tiago का पेट्रोल वर्जन 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच बिक रहा है. इस लिहाज से इस कार के  CNG वर्जन की शुरूआती कीमत 6 लाख रुपये के आस-पास आंकी जा रही है.

वहीं Tata Tigor के  CNG वर्जन की शुरूआती कीमत 7 लाख रुपये के आस-पास आंकी जा रही है. हालांकि अभी कंपनी ने दोनों ही कारों के CNG वर्जन की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं साझा की है. 

यह भी पढ़िए: Aadhaar Update: इस तरह के आधार अब नहीं होंगे मान्य, UIDAI ने जारी किया अलर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़