ऑक्सीमीटर नहीं मिल रहा तो न हों परेशान, ये घड़ियां हैं ऑक्सीमीटर का बेहतरीन विकल्प

Pulse Oximeter: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद लोग ऑक्सीमीटर के लिए परेशान हो रहे हैं और बाजार में यह बहुत अधिक कीमत पर मिले रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 12:11 PM IST
  • मात्र 1,999 रुपये में भी उपलब्ध है स्मार्ट वॉच
  • ब्लड प्रेशर भी बताती हैं ये स्मार्ट वॉच
ऑक्सीमीटर नहीं मिल रहा तो न हों परेशान, ये घड़ियां हैं ऑक्सीमीटर का बेहतरीन विकल्प

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बार कोरोना की दूसरी लहर में यह देखा गया है कि मरीजों का ऑक्सीजन लेवल (SPO2) एकदम से गिर जा रहा है. इसलिए डॉक्टर यह सलाह दे रहे हैं कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज अपने पास ऑक्सीमीटर (Pulse Oximeter) रखें, ताकि उनके ऑक्सीजन लेवल पर लगातार निगरानी रखी जा सके. 

देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद एकदम से ऑक्सीमीटर की डिमांड बढ़ी है. अभी बाजार में ऑक्सीमीटर बहुत मुश्किल से मिल रहा है. ऑक्सीमीटर की बढ़ती मांग के कारण बाजार में इसकी कमी है. कई दुकानदार इस दौरान मनचाही कीमतों पर ऑक्सीमीटर बेच रहे हैं. कई जगहों पर बहुत ही खराब क्वालिटी का ऑक्सीमीटर 5,000 रुपये तक की कीमत (pulse oximeter price) में बिक रहा है. 

ऐसे में अगर आपको ऑक्सीमीटर की जरूरत है, तो आप बाजार में इसके लिए न भटककर ऑक्सीमीटर के इन बेहतरीन विकल्पों पर भी निर्भर रह सकते हैं. स्मार्ट वॉच बनाने वाली कई कंपनियां अपनी घड़ी में अब ऑक्सीजन मीटर का भी विकल्प प्रदान कर रही है, जो कि एक ओक्स्य्मीटर का काम कर सकती हैं. आइए जानटे हैं किन घड़ियों में मिल रही है ऑक्सीमीटर की सुविधा

Boat Storm Smartwatch
इस स्मार्ट वॉच में आप कई आधुनिक फीचर्स के साथ-साथ आपके शरीर को मॉनिटर करने वाले कई विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं. इस स्मार्ट वॉच में Spo2 (Real-time Blood Oxygen Level Monitor) जांचने का विकल्प दिया गया है.

यह स्मार्ट वॉच 24 घंटे आपकी ह्रदय गति पर निगरानी रखती है. यह आपके Sleep monitor के साथ ही Guided Breathing में भी आपकी मदद करती है. इसके अलावा यह घड़ी महिलाओं के  Menstruation Cycle को भी ट्रैक करती है. 

फ्लिपकार्ट पर यह घड़ी मात्र 1,999 रुपये में उपलब्ध है.

Realme Watch S  

इस स्मार्ट वॉच में आप कई आधुनिक फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं. साथ ही यह घड़ी काफी स्टाइलिश भी है. इस स्मार्ट वॉच में Spo2 (Real-time Blood Oxygen Level Monitor) जांचने का विकल्प दिया गया है.

यह स्मार्ट वॉच 24 घंटे आपकी ह्रदय गति पर निगरानी रखती है. इस स्मार्ट वॉच की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 15 दिनों तक चलती है. फ्लिपकार्ट पर यह घड़ी मात्र 4,999 रुपये में उपलब्ध है.

यह भी पढ़िए: UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में सब इंस्‍पेक्‍टर के 9,534 पदों पर हो रही भर्ती, जानिए क्या है आखिरी तारीख

Noise ColorFit Pro 3 Smartwatch

Noise ब्रांड की यह स्मार्ट वॉच देखने में बेहद खूबसूरत है. इस स्मार्ट वॉच में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्ट वॉच में Spo2 (Real-time Blood Oxygen Level Monitor) जांचने का विकल्प दिया गया है.

यह स्मार्ट वॉच 24 घंटे आपकी ह्रदय गति पर निगरानी रखती है. इसके अलावा इस स्मार्ट वॉच में 14 स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए गए हैं. इस स्मार्ट वॉच का बैटरी बैकअप 7 दिन का है.

फ्लिपकार्ट पर यह घड़ी मात्र 3,999 रुपये में उपलब्ध है.

Huami Amazfit Bip U Smartwatch 

यह स्मार्ट वॉच देखने में बेहद खूबसूरत है. यह स्मार्ट वॉच अलार्म क्लॉक का भी काम करती है तथा आपके आस-पास के मौसम की भी जानकारी देती है.

इस स्मार्ट वॉच में Spo2 (Real-time Blood Oxygen Level Monitor) जांचने का विकल्प दिया गया है. यह स्मार्ट वॉच 24 घंटे आपकी ह्रदय गति पर निगरानी रखती है.

यह आपके Sleep monitor के साथ ही Guided Breathing में भी आपकी मदद करती है. इस स्मार्ट वॉच का बैटरी बैकअप 9 दिन का है. फ्लिपकार्ट पर यह घड़ी मात्र 3,599 रुपये में उपलब्ध है.

Fire-Boltt BSW001 Smartwatch

इस स्मार्ट वॉच के स्ट्रैप देखने में बहुत खूबसूरत हैं. इस स्मार्ट वॉच में आप कई आधुनिक फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं. इस स्मार्ट वॉच में Spo2 (Real-time Blood Oxygen Level Monitor) जांचने का विकल्प दिया गया है.

यह स्मार्ट वॉच 24 घंटे आपकी ह्रदय गति पर निगरानी रखती है. साथ ही यह स्मार्ट वॉच आपका ब्लड प्रेशर भी बताती है. इस स्मार्ट वॉच का बैटरी बैकअप 8 दिन का है. फ्लिपकार्ट पर यह घड़ी मात्र 2,799 रुपये में उपलब्ध है.

यह भी पढ़िए: Petrol Price: आम आदमी की जेब पर महंगाई की मार, एक बार फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़