UPPSC Recruitment 2022: यूपी में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, लाखों में मिलेगा वेतन, जल्द करें आवेदन

UPPSC Recruitment 2022: आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही कम से कम छह महीने का अनुभव होना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 01:28 PM IST
  • 1,77,500 रुपये तक मिलेगा वेतन
  • आयुर्वेद में होनी चाहिए डिग्री
UPPSC Recruitment 2022: यूपी में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, लाखों में मिलेगा वेतन, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है. इसके तहत आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 611 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 5 सितंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के तहत आयुर्वेद में पांच साल की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ उम्मीदवार के पास राज्य आयुर्वेदिक, लोपैथिक अस्पताल या औषधालय का कम से कम छह महीने का पेशेवर अनुभव होना चाहिए.

UPPSC Recruitment 2022: कितना मिलेगा वेतन
मेडिकल ऑफिसर के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स स्तर-10 के अनुसार, 56,100 रुपये से लेकर 1,77,500 रुपये तक वेतन दिया जाएगा.

UPPSC Recruitment 2022: कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पर्सनल इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा. अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त होतने के बाद स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा.

UPPSC Recruitment 2022: कितनी लगेगी फीस
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों के लिए अनारक्षित / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 105 रुपये का आवेदन शुल्क हैदेना होगा. वहीं, एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक के उम्मीदवारों को 65 रुपये का आवेदन शुल्क और दिव्यांग उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा.

यह भी पढ़िए- JEE Mains Result 2022: आज जारी होगा जईई मेन्स का रिजल्ट, jeemain.nta.nic.in पर करें चेक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़