JEE Mains Result 2022: आज जारी होगा जईई मेन्स का रिजल्ट, jeemain.nta.nic.in पर करें चेक

JEE Mains Result 2022: इस साल 6 लाख से अधिक छात्र जेईई मेन्स सेशन-2 की परीक्षा में शामिल हुए थे. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 11:20 AM IST
  • 6 लाख से अधिक छात्रों ने दी है परीक्षा
  • एडवांस परीक्षा में 2.5 लाख ही बैठ सकेंगे
JEE Mains Result 2022: आज जारी होगा जईई मेन्स का रिजल्ट, jeemain.nta.nic.in पर करें चेक

नई दिल्ली: JEE Mains Session 2 Result 2022 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यानी 6 अगस्त को जेईई मेन्स सेशन-2 का परिणाम जारी कर सकती है. इस साल 6 लाख से अधिक छात्र अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा. कैंडिडेट्स एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से परिणाम की जांच कर सकते हैं.

एनटीए ने हाल ही में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स 2022 सेशन-2 की आंसर की जारी की थी. एजेंसी ने 3 अगस्त को पेपर-1, पेपर-2 ए और पेपर-2 बी के लिए प्रोविजनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की थी. जेईई मेन्स 2022 सेशन-2 परीक्षा 25 जुलाई से 30 जुलाई तक राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित की गई थी।

जेईई एडवांस 2022 का रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और इस परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे द्वारा किया जाएगा. बता दें कि जेईई मेन्स सेशन 2 का परिणाम जल्द ही किसी भी समय जारी किया जाएगा, जबकि जेईई एडवांस 2022 का परिणाम 11 सितंबर को जारी किया जाएगा.

बता दें कि एनटीए परिणामों के साथ जेईई मेन 2022 क्वालिफाइंग कटऑफ आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित करेगा. इस साल 6 लाख से अधिक छात्रों ने जेईई मेन 2022 सेशन-2 परीक्षा में भाग लिया था. शीर्ष 2.5 लाख उम्मीदवारों को ही जेईई एडवांस परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी.

जेईई मेन्स परिणाम 2022 ऐसे करें चेक
एनटीए की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in या ntaresults.nic.in पर जाएं.
होमपेज पर जेईई मेन सेशन 2 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्कोरकार्ड देखें और प्रिंटआउट निकाल लें.

यह भी पढ़िए- सरकारी नौकरी: बैचलर की डिग्री है तो इस बैंक में करें आवेदन, मिलेगा 69 हजार से अधिक वेतन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़