नई दिल्ली: कई दिनों तक मौसम में गर्माहट के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में सुबह के समय हल्की धुंध छाई रही. रविवार की सुबह भी देश के कई इलाकों में हल्का कोहरा देखने को मिला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहाड़ों पर हो सकती है बारिश
पहाड़ों पर मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. कई दिनों तक पहाड़ों पर अच्छी धूप खिलने के बाद मौसम वैज्ञानिकों ने पहाड़ों पर बरिश की संभावना जताई है.



मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी के बीच बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं उत्तराखंड में 23 और 24 फरवरी के दिन बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है. 


यह भी पढ़िए: LIC Update: ग्राहकों के लिए खास मौका, 6 मार्च तक ही उठा सकते हैं फायदा


दिल्ली में छाई रही हल्की धुंध
देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन में मौसम में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. रविवार को दिल्ली में सुबह हल्की धुंध छाई रही. इसके बाद दोपहार में दिल्ली में तापमान बढ़ने के कारण गर्मी बढ़ गई.


मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दिल्ली में फरवरी माह का औसत तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 



वैज्ञानिकों ने यह भी कहा कि आमतौर पर दिल्ली में फरवरी माह के अंत तक तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है, लेकिन इस बार 11 फरवरी को ही दिल्ली में 30 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. सोमवार को भी दिल्ली में सुबह के समय हल्की धुंध छाई रही. 


पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बना रहेगा
देश के कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम प्रभावित रहने की संभावना है. इसका सबसे अधिक प्रभाव जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के मौसम पर देखने को मिलेगा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है पश्चिमी विक्षोभ के कारण 22 से 27 फरवरी के कश्मीर में हल्की बारिश या बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है. 


यह भी पढ़िए: Job: भारतीय डाक सेवक के पदों पर निकली वेकेंसी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.