Weather Update: करवट ले रहा मौसम, अगले 48 घंटे में बारिश का अनुमान

 मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2021, 11:25 PM IST
  • कुछ राज्यों में बारिश के आसार
  • दिल्ली समेत कई जगहों पर कोहरे की दस्तक
Weather Update: करवट ले रहा मौसम, अगले 48 घंटे में बारिश का अनुमान

नई दिल्ली:  मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में कुछ राज्यों में मौसम बिगड़ने की आशंका जताई है. देश के कई हिस्सों में कोहरा और धुंध एक बार फिर दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं.

कुछ राज्यों में बारिश के आसार

IMD की भविष्यवाणी के अनुसार देश में एक बार फिर बेमौसम बरसात होने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से देशभर के लिए 17 फरवरी तक के मौसम का पूर्वानुमान लगाया है. देश में कहां-कहां बारिश और आकाशीय बिजली चमकेगी, साथ ही कौन से राज्यों में घने कोहरे की चादर छाई रहेगी. इसको लेकर पूर्वानुमान जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें- महंगाई की मार: गैस सिलेंडर की कीमतों में आग, 50 रूपये बढ़ी कीमत

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे. 14 से 17 फरवरी तक कई राज्यों में बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि होने के पूर्वानुमान लगाए गए हैं. कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव उत्तराखंड (Uttarakhand) के कुछ इलाकों में 15 से 16 फरवरी तक देखने को मिलेगा. इस दौरान उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं.

दिल्ली समेत कई जगहों पर कोहरे की दस्तक

मौसम विभाग की ओर से कुछ राज्यों में दो-तीन दिन अत्यधिक घना कोहरा छाए रहने का भी पूर्वानुमान लगाया गया है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अत्यधिक घना कोहरा सुबह के वक्त 15 और 16 फरवरी को सुबह के वक्त छाए रहने की संभावना जताई है. 

उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा के कारण कई जगहों पर बचाव कार्य अब तक जारी है. अगर मौसम बिगड़ा तो ये राहत कार्य बाधित होगा. जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण 14 से 17 फरवरी तक गढ़वाल के उत्तरकाशी, चमोली व कुमाऊं के पिथौरागढ़ व अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी व कम ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. जबकि, मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने का अनुमान है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़