Weather Update: मौसम विभाग ने 8 राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

Weather Update Today: देश की राजधानी नई दिल्ली में आसमान साफ है और फिलहाल पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी जारी रहेगी. लखनऊ से लेकर राजधानी दिल्ली तक सुबह घना कोहरा छाया रहेगा जबकि दिन में मौलम साफ रहेगा. इसके अलावा अन्य राज्यों में देखें तो पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 01:21 PM IST
  • नई दिल्ली में आसमान साफ है
  • पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी जारी रहेगी
Weather Update: मौसम विभाग ने 8 राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

Weather Update Today: देश में मौसम बदलने लगा है. कई इलाकों में ठंड बढ़ गई है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में तापमान लगातार गिर रहा है. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी का दौर जारी है. मुजफ्फराबाद, लेह लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, उत्तराखंड, हिमाचल में बर्फबारी देखने को मिल रही है. वहीं, निचले इलाकों में बर्फबारी व हल्की बारिश से मौसम में काफी बदलाव आया है. बिहार झारखंड पश्चिम बंगाल जैसे इलाकों में देखें तो मौसम शुष्क बना हुआ है. यहां रात के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है, जबकि दिन में धूप निकल रही है.

दिल्ली-नोएडा के मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश के इलाकों में भी तापमान तेजी से गिर रहा है. बात दिल्ली व नोएडा की करें तो मौसम शुष्क बना हुआ है. आने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में भी मौसम शुष्क बना रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान के मौसम में अहम बदलाव देखने को मिल सकता है. फिलहाल 2 दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने का अनुमान है.

29-30 अक्टूबर को भारी बारिश
आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि दक्षिण भारत में 29-30 अक्टूबर को भारी बारिश का नया दौर शुरू होगा. साउथ के अलावा बाकी जगहों पर भी मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान अंडमान निकोबार द्वीप समूह, मणिपुर, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, केरल, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा समेत राज्यों में मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है.

अगले 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने कहा कि अगले 4 दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, माहे और केरल में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है. कर्नाटक और आंतरिक कर्नाटक में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. बिजली गिरने के साथ तेज आंधी की चेतावनी जारी की गई है. तमिलनाडु, पुडुचेरी (कराईकल), दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की गतिविधि नवंबर के पहले सप्ताह तक जारी रह सकती है.

देश की राजधानी नई दिल्ली में आसमान साफ है और फिलहाल पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी जारी रहेगी. लखनऊ से लेकर राजधानी दिल्ली तक सुबह घना कोहरा छाया रहेगा जबकि दिन में मौलम साफ रहेगा. इसके अलावा अन्य राज्यों में देखें तो पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- RBI ने जारी किया नया आदेश! 30 दिन के अंदर शिकायत का समाधान करें, नहीं तो प्रतिदिन 100 रुपये का जुर्माना देना होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़