Weather Update: मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, होगी भारी बारिश; पढ़ें- IMD का पूर्वानुमान

Weather Report Today: IMD ने X पर पोस्ट में कहा, 'तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट! 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए तैयार रहें.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2023, 11:43 AM IST
  • 20-24 नवंबर के बीच कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Update: मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, होगी भारी बारिश; पढ़ें- IMD का पूर्वानुमान

Weather Report Today: देश के ज्यादातर इलाकों में ठंड बढ़ गई है. दिसंबर का महीना भी शुरू होने वाला है. ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश का भी पूर्वानुमान जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की भविष्यवाणी कहती है कि दक्षिण भारत के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा होगी. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 20-24 नवंबर की अवधि के दौरान कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, साथ ही कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी होगी.

इसके अलावा, 22-23 नवंबर को तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा का भी अनुमान है.

IMD की बारिश की चेतावनी
तमिलनाडु में 20-24 नवंबर के बीच कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

केरल और माहे में 21-24 नवंबर की अवधि के दौरान इसी तरह का मौसम पैटर्न देखने का अनुमान है.

तटीय आंध्र प्रदेश में आज बारिश होने की उम्मीद है.

दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 22-24 नवंबर की अवधि के दौरान कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है.

IMD ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल के लिए ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने सोमवार को ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया, जिसमें तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कल और परसों भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

IMD ने X पर पोस्ट में कहा, 'तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट! 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए तैयार रहें.'

मौसम विभाग के आकलन के अनुसार, IMD ने केरल और माहे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, जो 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना दर्शाता है. इस बीच, पिछले दो हफ्तों में, तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में लगातार मध्यम से भारी वर्षा हुई है, जिससे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण जलजमाव हो गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रों में 'आपत्तिजनक कृत्यों' पर अंकुश लगाने के लिए DMRC ने औचक निरीक्षण बढ़ाया, की ये अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़