Weather Update Today: अगले 2-3 घंटे चलेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

Weather Update Today: मौसम विभाग ने अगले दो-तीन घंटे में बारिश के आसार जताए हैं. गरज और तेज हवा के साथ बारिश का दौर चलेगा. बारिश का पूर्वानुमान महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों के लिए जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई जगहों पर बिजली चमकने के भी आसार हैं. बारिश हल्की से मध्यम दर्जे तक हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2023, 06:55 AM IST
  • इन इलाकों में हो सकती है बारिश
  • मध्य प्रदेश में भी हैं बारिश के आसार
Weather Update Today: अगले 2-3 घंटे चलेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

नई दिल्लीः Weather Update Today: मौसम विभाग ने अगले दो-तीन घंटे में बारिश के आसार जताए हैं. गरज और तेज हवा के साथ बारिश का दौर चलेगा. बारिश का पूर्वानुमान महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों के लिए जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई जगहों पर बिजली चमकने के भी आसार हैं. बारिश हल्की से मध्यम दर्जे तक हो सकती है.

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, पुणे, औरंगाबाद, अहमदनगर, बीड, सांगली, जालना, रत्नागिरी, और सोलापुर में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवा चल सकती है. वहीं, इन जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में भी हैं बारिश के आसार
उधर, मध्य प्रदेश के लिए आईएमडी ने अनुमान जताया था कि वहां अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है. इससे लोगों को बढ़ते तापमान में कुछ राहत मिलेगी. आईएमडी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में उज्जैन में हल्की बारिश देखने को मिली. अगले 24 घंटे में बैतूल और छिंदवाड़ा में बारिश हो सकती है. वहीं, बुरहानपुर, खरगोन, दक्षिण खंडवा में हल्की बारिश की संभावना है.

दिल्ली में बढ़ रहा है तापमान
वहीं, देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां सुबह-शाम मौसम अच्छा है, लेकिन दिन में तेज धूप निकल रही है. इससे तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में रिज सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस तक गया.

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में आज यानी शनिवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने के आसार हैं. आज धूप तेज रहेगी. आंशिक रूप से बादल भी छाए रह सकते हैं.

बता दें कि अगले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी आने की संभावना है. वहीं, इस दौरान कुछ जगहों पर लू भी चल सकती है.

यह भी पढ़िएः लोगों को डरा रहा है कोरोना का ये 8 वैरिएंट, जानें कोविड से निपटने के लिए क्या है सरकार का प्लान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़