Delhi Rains: बारिश ने दिल्ली में तोड़ा रिकॉर्ड, आज यहां बरसेंगे बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Rains: दिल्ली में बारिश ने रिकॉर्ड बनाया है. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे खत्म हुई 24 घंटे की अवधि में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो मार्च में बीते तीन साल में 24 घंटे की अवधि के दौरान हुई सबसे ज्यादा वर्षा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2023, 12:06 PM IST
  • औसत से कम दर्ज किया गया तापमान
  • दिल्ली में आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल
Delhi Rains: बारिश ने दिल्ली में तोड़ा रिकॉर्ड, आज यहां बरसेंगे बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्लीः Delhi Rains: दिल्ली में बारिश ने रिकॉर्ड बनाया है. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे खत्म हुई 24 घंटे की अवधि में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो मार्च में बीते तीन साल में 24 घंटे की अवधि के दौरान हुई सबसे ज्यादा वर्षा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है. 

औसत से कम दर्ज किया गया तापमान
दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 12 मिमी बारिश दर्ज की गई. आईएमडी ने बताया कि शहर में न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है. उसने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे साक्षेप आर्द्रता का स्तर 85 फीसदी दर्ज किया गया है.

दिल्ली में आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अधिकारी ने शनिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे 102 था, जो ‘मध्यम’ स्तर है.

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ इलाकों में ओले गिरने के आसार जताए हैं. वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यूपी के 23 जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़ आगरा आदि शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश
पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू एवं कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी. गुलमर्ग और सोनमर्ग के हिल स्टेशनों पर शुक्रवार को बर्फबारी हुई.

आईएमडी ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान मैदानी इलाकों में व्यापक बारिश/आंधी और पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना है.

यह भी पढ़िएः Ujjwala Yojana: सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देगी मोदी सरकार, जानिए कितने बार उठा सकेंगे फायदा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़