Weather Update Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम, जानें कहां हैं बारिश के आसार

Weather Update Today: दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि वायु गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में रही. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिन के दौरान सापेक्षिक आद्रर्ता 84 से 35 फीसदी के बीच रही. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 08:47 AM IST
  • पूर्वोत्तर भारत में देखने को मिली छिटपुट बारिश
  • पश्चिम हिमालयी क्षेत्र में 27 तक बारिश के आसार
Weather Update Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम, जानें कहां हैं बारिश के आसार

नई दिल्लीः Weather Update Today: दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि वायु गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में रही. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिन के दौरान सापेक्षिक आद्रर्ता 84 से 35 फीसदी के बीच रही. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है. 

मौसम विभाग ने शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और न्यूनतम व अधिकतम तापमान क्रमश: आठ और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 142 दर्ज किया गया, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है. 

सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक, बृहस्पतिवार को एक्यूआई 145 दर्ज किया गया जबकि बुधवार को सूचकांक 245 और मंगलवार को 226 रहा था, जो 'खराब' श्रेणी में आता है. 

इन इलाकों में हुई बारिश और बर्फबारी
वहीं मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, बीते 24 घंटों में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई. उधर पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट बारिश हुई. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और बिहार में हल्की बारिश हुई.

27 फरवरी तक बारिश के आसार
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है. ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर हल्की बारिश हो सकती है. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के मद्देनजर 24 से 27 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़