Weather Update: इतने गिरे ओले कि कश्मीर जैसा दिखने लगे साउथ का ये शहर, दिल्ली में भी आज बरसेंगे बादल

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 66 फीसदी रिकॉर्ड की गई. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 17, 2023, 12:04 PM IST
  • दिल्ली में 35 डिग्री तक जा सकता है पारा
  • जम्मू-कश्मीर में बारिश, आंधी की संभावना
Weather Update: इतने गिरे ओले कि कश्मीर जैसा दिखने लगे साउथ का ये शहर, दिल्ली में भी आज बरसेंगे बादल

नई दिल्लीः Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 66 फीसदी रिकॉर्ड की गई. 

दिल्ली में 35 डिग्री तक जा सकता है पारा
आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है, लेकिन शुक्रवार को इसके 30 डिग्री तक रहने के आसार हैं. आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में दिन में आसमान में मुख्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

जम्मू-कश्मीर में बारिश, आंधी की संभावना
‘सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च’ (सफर) के आंकड़े के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 185 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. उधर, जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में मुख्य रूप से बादल छाए रहे. मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अगले 72 घंटों के दौरान बारिश और आंधी चलने की संभावना है.

तेलंगाना के कुछ इलाकों में भारी ओलावृष्टि व बारिश
तेलंगाना में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि से अधिकतम तापमान नीचे आया, जिससे लोगों को गर्मी के पहले दौर से राहत मिली. विकाराबाद, रंगारेड्डी और संगारेड्डी जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई. जहीराबाद शहर सहित कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि करीब आधे घंटे तक जारी रही.

 

कुछ लोगों ने बताया कश्मीर
विकाराबाद जिले के मारपल्ले गांव में भी भारी ओलावृष्टि हुई. ओलावृष्टि की एक सफेद चादर से ढकी सड़कें और खेत असामान्य, लेकिन सुरम्य दृश्य प्रस्तुत करते हैं. लोग अपने मोबाइल से तस्वीरें और वीडियो बनाते नजर आए. कुछ लोगों ने फुटेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया. कुछ नेटिजन्स ने टिप्पणी की कि उन्होंने इसे कश्मीर समझ लिया.

मौसम विभाग ने ओलावृष्टि और आंधी के लिए बांग्लादेश और पड़ोस से उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तमिलनाडु से उत्तरी कोंकण तक एक और ट्रफ के प्रभाव के तहत दक्षिण-पूर्वी हवाओं को जिम्मेदार ठहराया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिनों के लिए तेलंगाना के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़िएः ये सरकारी योजना 18 की उम्र में आपकी बेटी को बना देगी लखपति, पहले 32 लाख रुपये मिलेंगे, फिर पूरे 64 लाख

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़