नई दिल्ली: फेसबुक ने WhatsApp यूजर्स के लिए नई Terms and Policy लागू करने का फैसला किया है. भारत में यूजर्स को 5 जनवरी से ही WhatsApp पर नई शर्तों को एक्सेप्ट करने के लिए नोटिफिकेशन आने लगे हैं. बता दें कि अगर आपने इसे कुछ दिनों के भीतर एक्सेप्ट नहीं किया तो WhatsApp नहीं चला पाएंगे. WhatsApp जल्द ही अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लेकर आने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- खतरनाक Bird Flu से आपको कैसे बचना है? जानिए यहां


WhatsApp की नई Terms and Policy


खबरों के मुताबिक, व्हाट्सऐप यूजर्स को मंगलवार देर शाम से ही नई पॉलिसी लागू होने के मैसेज आने लगे हैं. नई शर्तों को एक्सेप्ट करने या बाद में एक्सेप्ट करने का ही ऑप्शन दिया गया है. यानी इन्हें नहीं मानने का ऑप्शन नहीं है. बता दें कि  अगर आप नई शर्तों को 8 फरवरी तक एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो WhatsApp नहीं चला पाएंगे.


ये भी पढ़ें- क्या है Co-WIN App, जिस पर सरकार टीकाकरण के लिए भरोसा जता रही है


8 फरवरी है डेडलाइन


अगर आप  ऐप की नई टर्म और प्राइवेसी पॉलिसी को एग्री नहीं करोगे तो आपका व्हाट्सऐप बंद हो जाएगा. WABetaInfo की मानें तो WhatsApp 8 फरवरी 2021 को अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट करने जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- weather report: Delhi-NCR में 6 जनवरी तक भीगे मौसम का अनुमान


नई पॉलिसी में ये बात है खास


WhatsApp की नई पॉलिसी में यूजर्स को जो लाइसेंस दिए जा रहे हैं उसमें साफ कहा गया है कि हमारी सेवाओं को संचालित करने के लिए आप WhatsApp को, जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, भेजते हैं या फिर प्राप्त करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस दिया जाता है. WhatsApp के नए नियम व शर्तों में कहा गया है कि अब आपके डेटा को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया के साथ ज्यादा इंटेग्रेट किया जाएगा. 


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234