Whatsapp का नया और बड़ा फीचर, आपने यूज किया क्या?

WhatsApp new feature: 500 मिलियन से अधिक WhatsApp यूजर्स के साथ, भारत इसका सबसे बड़ा बाजार है. टेक दिग्गज ने मेटा AI लॉन्च किय. यह एक सामान्य-उद्देश्य वाला चैटबॉट है, जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से फोटोरिअलिस्टिक छवियां उत्पन्न कर सकता है और यूजर्स के प्रश्नों का उत्तर दे सकता है.

Written by - IANS | Last Updated : Apr 12, 2024, 06:15 PM IST
  • चैटबॉट मेटा एआई (Meta AI chatbot) का परीक्षण चल रहा
  • बाजारों में एआई चैटबॉट का परीक्षण शुरू
Whatsapp का नया और बड़ा फीचर, आपने यूज किया क्या?

WhatsApp new feature: WhatsApp ने कहा है कि वह भारत और कुछ अन्य बाजारों में यूजर्स के साथ अपने बड़े भाषा मॉडल-संचालित चैटबॉट मेटा एआई (Meta AI chatbot) का परीक्षण कर रहा है, ताकि अपने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) को बढ़ाने के लिए बड़े यूजर्स आधार का लाभ उठाया जा सके. तकनीकी दिग्गज ने हाल ही में अमेरिका सहित चुनिंदा बाजारों में एआई चैटबॉट का परीक्षण शुरू किया है.

मेटा के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, 'हमारे जेनेरिक एआई-संचालित अनुभव अलग-अलग चरणों में विकास के अधीन हैं, और हम सीमित क्षमता में सार्वजनिक रूप से उनमें से एक का परीक्षण कर रहे हैं.'

500 मिलियन से अधिक WhatsApp यूजर्स के साथ, भारत इसका सबसे बड़ा बाजार है. टेक दिग्गज ने मेटा AI लॉन्च किय. यह एक सामान्य-उद्देश्य वाला चैटबॉट है, जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से फोटोरिअलिस्टिक छवियां उत्पन्न कर सकता है और यूजर्स के प्रश्नों का उत्तर दे सकता है.

इसके अलावा, कंपनी ने इस सप्ताह की शुरुआत में पुष्टि की थी कि वह आने वाले महीने में अपना अगला ओपन-सोर्स बड़े भाषा मॉडल लामा 3 लॉन्च करेगी. इस बीच, मेटा ने कहा है कि वह एक भारत-विशिष्ट चुनाव संचालन केंद्र को सक्रिय करेगा. इसमें संभावित खतरों की पहचान करने और अपने ऐप्स (फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम) पर विशिष्ट शमन करने के लिए विशेषज्ञों को एक साथ लाया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़