कर्मचारी के वर्क फ्रॉम होम से क्यों डरते हैं बॉस, सत्या नडेला ने बताई बड़ी वजह

वर्क-फ्रॉम-होम कल्चर पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने अपनी राय रखी है. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने टिप्पणी की है कि कुछ बॉस घर से काम करने की संस्कृति पर संदेह कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 02:24 PM IST
  • 87 प्रतिशत कर्मचारियों को लगता है कि वे घर पर अधिक उत्पादक हैं
  • 80 प्रतिशत प्रबंधकीय स्तर को लगता है कि श्रमिक कम उत्पादक हैं
कर्मचारी के वर्क फ्रॉम होम से क्यों डरते हैं बॉस, सत्या नडेला ने बताई बड़ी वजह

सैन फ्रांसिस्को: कोविड-19 लॉकडाउन के बाद वर्क-फ्रॉम-होम कल्चर पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने अपनी राय रखी है. विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यस्थल के रवैये में बदलाव पर हाल की एक रिपोर्ट में, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने टिप्पणी की है कि कुछ बॉस घर से काम करने की संस्कृति पर संदेह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बॉस डरते हैं कि उनके कर्मचारी घर से काम करते समय सुस्त न हो जाएं.

क्या कहा नडेला ने
नडेला के हवाले से कहा गया, "हमें उस चीज को पार करना होगा जिसे हम 'उत्पादकता व्यामोह' के रूप में वर्णित करते हैं, क्योंकि हमारे पास मौजूद सभी डेटा से पता चलता है कि 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को लगता है कि वे बहुत उत्पादक हैं- सिवाय उनके प्रबंधन को लगता है कि वे उत्पादक नहीं हैं." इसका मतलब है कि उम्मीद और वे जो महसूस करते हैं, उसके संदर्भ में एक वास्तविक डिस्कनेक्ट है."

सर्वे का उल्लेख
सीईओ ने घर से काम करने के बारे में अपने संगठन में एक प्रमुख सर्वेक्षण का उल्लेख किया. उस सर्वेक्षण में, माइक्रोसॉफ्ट के 87 प्रतिशत कर्मचारियों को लगता है कि वे घर से काम करते हुए अधिक उत्पादक हैं, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के 80 प्रतिशत प्रबंधकीय स्तर को लगता है कि श्रमिक कम उत्पादक हैं.

50 फीसद वर्क फ्रॉम होम
नडेला ने यह भी कहा कि महामारी से पहले, लिंक्डइन पर केवल 2 प्रतिशत रिक्तियों में दूरस्थ कार्य शामिल थे, लेकिन महामारी के बाद से, यह संख्या बढ़कर 20 प्रतिशत हो गई है. माइक्रोसॉफ्ट की वर्तमान वर्क फ्रॉम होम नीति कर्मचारियों के 50 प्रतिशत समय को दूर से काम करने की अनुमति देती है, 50 प्रतिशत से अधिक प्रबंधकीय अनुमोदन के अधीन है.

यह भी पढ़िए: UP: स्पेलिंग मिस्टेक पर दलित छात्र की शिक्षक ने की जमकर पिटाई, मौत के बाद मचा बवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़