Independence Day 2022: आजादी के जश्न में डूबीं मैरी मिलबेन, गाया- 'ओम जय जगदीश'

Mary Millben भारत के आजादी समारोह में शामिल होने का इन्विटेशन को पाने वाली पहली अमेरिकन कलाकार बन गई हैं. वो अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली ऑफिशियल गेस्ट भी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2022, 03:06 PM IST
  • मैरी मिलबेन के यू ट्यूब अकाउंट पर 10 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं
  • मैरी के अकाउंट में भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलती है
Independence Day 2022: आजादी के जश्न में डूबीं मैरी मिलबेन, गाया- 'ओम जय जगदीश'

नई दिल्ली: अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन (Mary Millben) भारतीय संस्कृति की बहुत बड़ी फैन हैं. भारत का इतिहास और कल्चरल हेरिटेज ने मैरी को बहुत इंस्पायर किया है. बता दें कि इस साल भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आजादी के इस अमृत महोत्सव का जश्न देखने अमेरिकी सिंगर भी भारत पधार रही हैं. ऐसे में उनका एक बहुत प्यारा वीडियो सामने आया है.

मैरी मिलबेन को बुलावा

विदेश मंत्रालय और आईसीसीआर ने मैरी मिलबेन को भारत के स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शामिल होने का न्योता भेजा है. इस इन्विटेशन को पाकर मैरी बहुत उत्साहित हुईं. न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान मैरी ने 'ओम जय जगदीश हरे' आरती गाई. सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

भारत पधारने वाली पहली अमेरिकन कलाकार

मैरी मिलबेन इस इन्विटेशन को पाने वाली पहली अमेरिकन कलाकार बन गई हैं. वो अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली ऑफिशियल गेस्ट भी हैं. इंटरव्यू में उन्होंने अपनी एक्साइटमेंट बयां की. वीडियो पर फैंस के तरह-तरह के कमेंट आए हैं. ऐसे में एक कमेंट के अनुसार हिंदू धर्म के भक्ति संगीत को इस तरह के कपड़ों में गाना गलत है.

मैरी हैं भारत की फैन

मैरी मिलबेन के यू ट्यूब अकाउंट पर 10 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. मैरी के अकाउंड में भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलती है. भारत के राष्ट्रीय गान जन गन मन से लेकर उन्होंने ओम जय जगदीश हरे को भी अपनी मधुर आवाज में रिकॉर्ड किया है. उनके इस अंदाज का हर भारतीय दीवाना है.

ये भी पढ़ें: Independence Day 2022: जब अंग्रेजी हुकूमत ने फिल्मों पर चलाया सेंसर का चाबुक, क्रांति की आवाज दबाने के लिए की ऐसी कोशिशें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़