कोलंबो में होगा यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड, भारत के Dushyant Pratap Singh संभालेंगे कार्यक्रम की कमान

कोलंबो के बीएमआईसीएच इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में इस आगामी भव्य आयोजन में श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री श्री महिंदा राजपक्षे मुख्य अतिथि और श्रीलंका पार्लियामेंट के डिप्टी स्पीकर अजित राजपक्षे विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2024, 08:40 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कौन हैं दुष्यंत कुमार
कोलंबो में होगा यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड, भारत के Dushyant Pratap Singh संभालेंगे कार्यक्रम की कमान

नई दिल्लीः 7 अगस्त 2024 को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के बीएमआईसीएच इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड  2024 (Universal Merritt Awards 2024) का आयोजन किया जा रहा है. आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में 12 देश की मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड के कार्यक्रम की संपूर्ण जिम्मेदारी भारत के बॉलीवुड डायरेक्टर दुष्यंत प्रताप सिंह (Director Dushyant Pratap Singh) को दी गई है. 

पूर्व राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री होंगे मुख्य अतिथि
कोलंबो के बीएमआईसीएच इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में इस आगामी भव्य आयोजन में श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री श्री महिंदा राजपक्षे मुख्य अतिथि और श्रीलंका पार्लियामेंट के डिप्टी स्पीकर अजित राजपक्षे विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. यह कार्यक्रम भारत के ऑलसो ग्रुप (Allso Group) द्वारा आयोजित किया जा रहा है.ऑलसो ग्रुप के अध्यक्ष एवं अवार्ड कार्यक्रम के चीफ प्रमोटर प्रोफेसर कार्तिक रावल ने बताया कि Franchise Batao के फाउंडर और डायरेक्टर आशीष कुमार अग्रवाल इस कार्यक्रम में बतौर एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि प्रवीण कुमार जोशी सह-आयोजक के रूप में इस कार्यक्रम से जुड़े हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि यह कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेक देशों की प्रतिभाओं को सम्मानित करेगा. 

बॉलीवुड डायरेक्टर दुष्यंत प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस अवॉर्ड शो का निर्देशन उनके लिए गर्व का विषय है. उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड कार्यक्रम में कई देशों की फिल्म जगत के मशहूर शख्सियत के अलावा श्रीलंका एवं भारत से कई सामाजिक,सांस्कृतिक,शिक्षक एवं अन्य संस्थाओं से जुड़े हुए लोग इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे एवं यह कार्यक्रम नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा. 

आपको बता दें कि बॉलीवुड डायरेक्टर दुष्यंत प्रताप सिंह लगातार अपने प्रोजेक्ट के चलते चर्चा में बने रहते हैं. उनके द्वारा निर्देशित फिल्में द हंड्रेड बक्स, जिंदगी शतरंज है, एवं त्राहिमाम भारतीय सिनेमाघर में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई. इसके अलावा वह अनेक टीवी शो, वेब सीरीज एवं म्यूजिक वीडियो का निर्देशन कर चुके हैं. हाल ही में उनकी अगली फिल्म लाल अयोध्या का टाइटल लॉन्च हुआ जिसकी सुर्खियों ने बॉलीवुड जगत में हलचल मचा दी.

ट्रेंडिंग न्यूज़