Video: पीएम मोदी ने हॉकी विजेता खिलाड़ियों से फोन पर की बात, वीडियो हुआ वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के फोन पर बात की. पीएम मोदी ने कप्तान से कहा कि उन्होंने कमाल का काम किया है और आज पूरा देश नाच रहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2021, 01:17 PM IST
  • देखिए पीएम मोदी के साथ बातचीत का वीडियो
  • जानिए कोच से पीएम ने क्या कहा
Video: पीएम मोदी ने हॉकी विजेता खिलाड़ियों से फोन पर की बात, वीडियो हुआ वायरल

Indian Hockey Team, Tokyo Olympics: नई दिल्लीः भारतीय हॉकी टीम ने जापान की धरती पर इतिहास रच दिया है. जर्मनी के साथ खेले गए मुकाबले में गुरुवार को भारतीय टीम ने जीत हासिल कर 41 साल बाद ओलंपिक में भारत को ब्रॉन्ज मेडल जिताया है. पिछले 41 से इंडिया ओलंपिक का सेमीफाइनल नहीं खेली थी. लेकिन टोक्यो में भारत ने न सिर्फ सेमीफाइनल खेला बल्कि ब्रॉन्ज मेडल पर भी कब्जा जमाया. पूरे देश में इसकी खुशी है. इसी बीच पीएम मोदी ने जापान में कप्तान मनप्रीत को फोन कर बधाई दी है.

वीडियो हुआ वायरल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के फोन पर बात की. पीएम मोदी ने कप्तान से कहा कि उन्होंने कमाल का काम किया है और आज पूरा देश नाच रहा है. इसके बाद पीएम मोदी ने मनप्रीत से कहा कि वो मेरी तरफ से टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दे दें. साथ ही उन्होंने टीम के दोनों कोच से भी बात की. कोच और कप्तान ने कहा कि पीएम की प्रेरणा ने हमें ये मुकाम हासिल करने में काफी मदद की. साथ ही पीएम ने सभी खिलाड़ियों को 15 अगस्त के मौके पर आमंत्रित किया है.

ओडिशा सीएम ने भी दिया निमंत्रण
इसी के साथ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से बातचीत की. उन्होंने टीम को बधाई देने के साथ ही सभी को 16 अगस्त के लिए आमंत्रित किया है. पूरे देश में इस जीत का जश्न मनाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर बधाईयों और सेलिब्रेशन का तांता लगा हुआ है.

ऐसे रहा मैच
मैच का पहला गोल जर्मनी ने किया. जर्मनी दूसरे मिनट में ही 1-0 से आगे हो गया. जर्मनी को एक लॉन्ग कॉर्नर मिला और उन्होंने हिट का पूरा फायदा उठाया. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने जबरदस्त वापसी की और एक के बाद एक तीन गोल ठोंक दिए. हालांकि इस दौरान जर्मनी ने भी 2 गोल किए. आखिली पलों तक तक मैच रोमांचक रहा. आखिरी मिनट में जर्मनी को पेनाल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन गोल नहीं कर पाए. सिमरनजीत सिंह ने दो फील्ड गोल किए जबकि हरमनप्रीत सिंह और हार्दिक सिंह ने पेनल्टी कार्नर से गोल किए. भारत ने आखिरी बार 1980 ओलंपिक में गोल्ड जीता था.

ओलंपिक में भारतीय हॉकी का इतिहास
भारत ओलंपिक में सबसे सफल टीम है जिसने 8 स्वर्ण पदक जीते हैं. लेकिन पुरुष हॉकी टीम ने 1980 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से कोई पदक नहीं जीता है. स्वर्ण पदक जीतने का सपना कुछ दिन पहले ही समाप्त हो गया. हालांकि भारत के पास कांस्य पदक के साथ अभियान खत्म करने का मौका था. भारतीय हॉकी के इतिहास में यह एक बहुत बड़ा क्षण रहा क्योंकि आज की जीत क्रिकेट के प्रति जुनूनी देश में हॉकी को फिर से जिंदा करने के लिए जरूरी थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़