बलूचिस्तान की मस्जिद में नमाज के दौरान धमाका, 15 की मौत

पाकिस्तानी फौज की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि फ्रंटियर कोर (एफसी) बलूचिस्तान के सैनिक मौके पर पहुंच गए हैं और पुलिस के साथ संयुक्त रूप से खोज अभियान चला रहे हैं. आईएसपीआर ने सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा के हवाले से कहा, जिन लोगों ने मस्जिद में बेगुनाहों को निशाना बनाया, वे कभी सच्चे मुसलमान नहीं हो सकते.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2020, 03:04 AM IST
    • खबरों के मुताबिक, पुलिस अधिकारी को निशाना बनाने के लिए विस्फोट किया गया
    • एक इमाम और एक पुलिस अधिकारी समेत 10 से 15 लोगों की मौत हो गई
बलूचिस्तान की मस्जिद में नमाज के दौरान धमाका, 15 की मौत

नई दिल्लीः पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को शाम की नमाज़ के दौरान एक मस्जिद  विस्फोट हो गया. इस शक्तिशाली बम विस्फोट में एक इमाम और एक पुलिस अधिकारी समेत 10 से 15 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य जख्मी हो गए. स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार गौसाबाद इलाके स्थित मस्जिद में यह विस्फोट मगरीब (सूरज डूबते ही पढ़ी जाने वाली) नमाज के दौरान हुआ. क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज़्ज़ाक चीमा ने बताया कि 15 मृतकों में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अमानुल्ला शामिल हैं. 

किसी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेदारी
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पुलिस अधिकारी को निशाना बनाने के लिए विस्फोट किया गया हो सकता है. बताया गया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने पिछले महीने डीएसपी के बेटे की क्वेटा में हत्या कर दी थी. खबर में बताया गया है कि विस्फोट में 20 लोग जख्मी हुए हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और घटना की जांच कर रही हैं. इस बीच, इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है. किसी भी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश 'बेनकाब'

3 दिन पहले भी क्वेटा में हुआ था विस्फोट
पाकिस्तानी फौज की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि फ्रंटियर कोर (एफसी) बलूचिस्तान के सैनिक मौके पर पहुंच गए हैं और पुलिस के साथ संयुक्त रूप से खोज अभियान चला रहे हैं. आईएसपीआर ने सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा के हवाले से कहा, जिन लोगों ने मस्जिद में बेगुनाहों को निशाना बनाया, वे कभी सच्चे मुसलमान नहीं हो सकते. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जे. कमाल खान ने हिंसा की निंदा की और जनहानि पर दुख जताया. करीब 3 दिन पहले क्वेटा में सुरक्षाबलों की एक गाड़ी के पास हुए विस्फोट में 2 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और कई जख्मी हो गए थे.

कुत्ते की दुम से कम नहीं है पाकिस्तान! 300 आतंकी के घुसपैठ का प्लान

ट्रेंडिंग न्यूज़