close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वियतनाम के लोगों की आशंका, लॉरी में उनके परिवार के भी हो सकते हैं मृतक

बुधवार तड़के ब्रिटेन के एसेक्स में लॉरी में मिले 39 शवों का मामला गहराता जा रहा है. एसेक्स पुलिस ने पहले सभी नागरिकों के चीनी होने की बात कही थी, लेकिन अब वियतनाम के भी कुछ परिवार सामने आए हैं. छह परिवारों ने आशंका जताई है कि लॉरी में मृत मिले लोगों में उनके भी परिवार के सदस्य हो सकते हैं.   

वियतनाम के लोगों की आशंका, लॉरी में उनके परिवार के भी हो सकते हैं मृतक

नई दिल्लीः ब्रिटेन के एसेक्स में एक लॉरी से मिले 39 शवों का मामला अभी उलझा हुआ है. एक रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि वियतनाम के छह परिवारों ने आशंका जताई है कि मरने वालों में उनके रिश्तेदार भी हो सकते हैं. इस आधार पर इस मामले के मानव तस्करी से जुड़े होने की आशंकाएं और मजबूत होती जा रही हैं. जांच कर रही पुलिस ने स्टैंस्टेड एयरपोर्ट से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो कि इस मामले में गिरफ्तार चौथा व्यक्ति है. 

एक युवती ने परिवार को भेजा था संदेश
बताया जा रहा है कि वियतनाम की एक युवती फॉम थी ट्रैमी लॉरी में थी और उसने परिवार को संदेश भेजा था कि वह सांस नहीं ले पा रही है. उनके भाई ने बताया कि इसके बाद से उनकी कई जानकारी नहीं है. आशंका जताई जा रही है लॉरी में वियतनाम के छह लोग हो सकते हैं. एक और युवक वियन लिन लौंग के भी परिवार का कहना है कि वह भी उन 39 लोगों में शामिल हो सकते हैं. फॉम थी के आखिरी बार बेल्जियम में होने की जानकारी मिली थी. उनका आखिरी संदेश मंगलावर को रात दस बजे के आसपास परिवार को मिला था. उन्होंने आगे लिखा था, मैं मर रही हूं. मैं सांस नहीं ले पा रही हूं. मां और डैड मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं.मैं माफी चाहती हूं मां. परिवार का कहना है कि यात्रा की शुरुआत में ही उन्होंने परिवार को बताया था कि उनसे संपर्क नहीं करें क्योंकि उन्हें फोन उठाने की इजाजत नहीं मिलेगी. 

वियतनाम दूतावास से की अपील
लंदन स्थित वियतनाम दूतावास के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की कि वो गुरुवार से एसेक्स पुलिस के संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि वियतनाम के परिवारों ने उनसे अपील की है कि वह ये पता लगाएं कि क्या उनके रिश्तेदार मारे गए लोगों में हैं. प्रवक्ता ने ये भी बताया कि उनसे कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. लॉरी से 31 पुरुषों और आठ महिलाओं के शव मिले थे. एसेक्स पुलिस ने पहले जानकारी दी थी कि वो मानते हैं कि सभी लोग चीन के नागरिक हैं. इनके शव बुधवार को ग्रेज़ के वाटरग्लैड इंडस्ट्रियल पार्क इलाके से मिले थे.

ब्रिटेन-यूरोप के बीच आती-जाती रही है लॉरी

एसेक्स पुलिस ने कहा है कि अगर किसी को आशंका है कि उनके करीबी लॉरी में हो सकते हैं तो वो उनसे संपर्क करें. जीपीएस डाटा से जानकारी मिली है ये लॉरी ब्रिटेन और यूरोप के बीच आती जाती रही है. इसे 15 अक्टूबर को ग्लोबल ट्रेलर रेंटल्स कंपनी से लीज पर लिया गया था. कंपनी का कहना है कि उसे ये जानकारी नहीं थी कि ट्रेलर का इस तरह इस्तेमाल किया जा रहा था.कंपनी का कहना है कि उसे ये जानकारी नहीं थी कि ट्रेलर का इस तरह इस्तेमाल किया जा रहा था. लॉरी का ड्राइवर उत्तरी आयरलैंड का निवासी रॉबिन्सन है. जांच अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.