COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई दिल्ली. भारत जैसे दकियानूस देश को सीखना चाहिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से जो अपने संबंधों को स्वीकार करने का माद्दा रखते हैं. भारत में नारायणदत्त तिवारी जैसे नेता मजबूरी में ही स्वीकार करते हैं अपने विवाहेतर प्रेम संबंधों से होने वाले बच्चों को. किन्तु ब्रिटेन के प्रधानमंत्री एक ईमानदार प्रेमी हैं और उन्होंने अपनी मुहब्बत को और मुहब्बत की निशानी को निभाने का कलेजा दिखाया है..



 


जल्दी आ रहा है नन्हा मेहमान 


ब्रिटेन के मीडिया सूत्रों के अनुसार शीघ्र ही पचपन वर्षीय ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी इकतीस वर्षीया प्रेयसी कैरी साइमंड्स के बच्चे के पिता बन जाएंगे. यह प्रेमी जोड़ा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री निवास में ही साथ साथ रहता है. जॉनसन ने इस प्रेम को पूरी शिद्दत से निभाया है और प्रधानमंत्री बनने के पहले से ही वे कैरी के साथ रह रहे हैं. कई सालों के साथ के बाद अब इस परिवार में नन्हा मेहमान आने वाला है और दूसरी तरफ यह लोकप्रिय प्रेमी जोड़ा परिणय सूत्र में भी बंधने वाला है.    


पहली पत्नी से हैं चार बच्चे 


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पहले विवाहित भी रहे हैं. उनकी पूर्व पत्नी का नाम है मैरीना व्हीलर, जो विवाह विच्छेद के बाद उनसे अलग रह रही हैं. दो साल पहले हुए विवाह-विच्छेद के उपरान्त जॉनसन और मैरीना अलग हो गए थे. दोनों ने विवाहित जीवन के 25 वसंत साथ-साथ देखे हैं. विवाह विच्छेद के समय जॉनसन ब्रिटेन के विदेश मंत्री थे. जॉनसन को अपनी पहली पत्नी से चार बच्चे हैं जो आज भी अपने माता और पिता से जुड़े हुए हैं. 


भारतीय मूल की हैं पूर्व पत्नी मैरीना व्हीलर 


वर्ष 2018 में बोरिस जॉनसन ने अपनी पूर्व पत्नी मैरीना व्हीलर से विवाह विच्छेद किया था. व्हीलर भारतीय मूल की हैं और ब्रिटेन में मानवाधिकार कार्यकर्ता के रूप में एक सम्मानित नाम हैं.  व्हीलर पूर्व बीबीसी पत्रकार चार्ल्स व्हीलर और उनकी दूसरी पत्नी दीप सिंह की बेटी हैं. अपनी पत्नी के भारतीय मूल पर जॉनसन ने हमेशा गर्व किया है और प्रायः वे अपने को भारत का दामाद बताने के लिए अपनी पत्नी के भारतीय मूल का उल्लेख किया करते थे.



 


पूर्व में भी चर्चित रहे हैं जॉनसन के प्रेम संबंध


ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन शुरू से ही प्रेमी स्वभाव के रहे हैं इसलिए वे पार्टी के अंदर और बाहर भी अपने प्रेम-संबंधों को लेकर चर्चित रहते थे. कहा जाता है कि पंद्रह साल पहले भी जॉनसन के एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन सामने आये थे और एक पूर्व कला सलाहकार के साथ उनके संबंधों से एक बच्चा भी हुआ. इतना ही नहीं 2004 में ब्रिटिश पत्रकार और लेखिका पेट्रोनेल वायट के साथ उनके अंतरंग संबंधों के बारे में झूठ बोलने पर उनको उनकी पार्टी ने दंडित किया था और उन्हें कंजरवेटिव पार्टी की शीर्ष कतार से बाहर कर दिया गया था.


ये भी पढ़ें. अब कोरोना वाले ईरान में फंसे भारत के कश्मीरी छात्र