संक्रमण का स्वागत कर रही है कोरोना पार्टी

एक तरफ तो दुनिया मरी जा रही है कोरोना से लड़ने में, चालीस लाख लोग संक्रमित हो गये हैं और लगभग तीन लाख मारे जा चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ इस देश में चल रही है 'कोरोना पार्टी जिनमें जानबूझकर संक्रमित होने के लिये शामिल हो रहे हैं लोग  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : May 10, 2020, 03:50 PM IST
    • इन कोरोना पार्टी से परेशान हैं अधिकारी
    • वाल्ला वाल्ला काउन्टी से आई है खबर
    • अप्रेल में भी हुई हैं इस तरह की पार्टियां
    • कोरोना के नाम पर हो रही हैं ये पार्टियां
संक्रमण का स्वागत कर रही है कोरोना पार्टी

नई दिल्ली. हैरानी की बात नहीं, क्योंकि अमेरिका में कुछ भी हो सकता है. अमेरिका मेंं ही हो रही हैं कोरोना पार्टी जिस देश में तेरह लाख से ज्यादा लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और लगभग पौने तीन लाख लोग कोरोना मौतें हो चुकी हैं. ऐसे में अमेरिका में हो रही कोरोना पार्टी धड़ल्ले से चल रही हैं जिनमें लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लिये शामिल हो रहे हैं.

 

कोरोना पार्टी से परेशान हैं अधिकारी

एक तरफ तो अमरीकी सरकार कोरोना से जूझ रही है और लगातार नाकाम हो रही है वहीं इस देश में लॉकडाउन तोड़ने और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं अपनाने की खबरें भी आ रही हैं. इतना ही नहीं, अमेरिका में कोरोना पार्टी भी चल रही हैं जिनमें लोग कोरोना पॉज़िटिव होने के लिये शामिल हो रहे हैं. इन कोरोना पार्टियों को लेकर अमेरिका के इन शहरों का स्थानीय प्रशासन बुरी तरह से चिन्तित हैं. 

 

वाल्ला वाल्ला काउन्टी से आई है खबर

अमेरिकी मीडिया के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वॉशिंटगन के वाल्ला वाल्ला काउंटी में इस तरह की पार्टियां चल रही हैं. स्थानीय अधिकारियों से पता चला है कि यहां कोरोना के सौ से अधिक मामले ऐसे देखे गये हैं जिनमें लोग कोरोना वायरस पार्टी के कारण संक्रमित हुए हैं. इन पार्टियों में लोगों ने इरादतन संक्रमण को फैलाया है. वॉशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन का कहना है कि महामारी के इस भयंकर दौर में लोगों का इस तरह इकट्ठा होना खतरनाक है.

अप्रेल में भी हुई हैं इस तरह की पार्टियां

वाशिंगटन की तरह ही शिकागो में भी ऐसी पार्टियों के होने की जानकारी मिली है. अप्रेल माह में  शिकागो में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती ऐसी ही एक पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस पार्टी में एक ही घर के भीतर में सैकड़ों लोग भीड़ लगाये हुए थे और पार्टी का मजा ले रहे थे. इस पार्टी में ही शामिल एक युवा ने ही इस पार्टी का वीडियो वीडियो बना कर अपलोड किया था. 

 

कोरोना के नाम पर हो रही हैं ये पार्टियां

ये पार्टियां बाकायदा कोरोना वायरस के नाम पर हो रही हैं. लोग जानबूझ कर इन पार्टियों में शामिल हो रहे हैं. वे संक्रमित होने की चाहत लेकर उन लोगों के साथा बैठते हैं जो कोरोना पॉजिटिव हैं ताकि उनको भी संक्रमण हो जाए. हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन हैरानी से कहते हैं कि यदि ये हालत है तो फिर हम क्या कर सकते हैं.इस तरह तो कोरोना संक्रमण के मामले हद पार कर जायेंगे.

ट्रेंडिंग न्यूज़