फिर हुई ट्रंप को मारने की कोशिश, फ्लोरिडा में जानलेवा हमले से बाल-बाल बचे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति

13 जुलाई 2024 को पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान एक बंदूकधारी ने ट्रंप को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की थी. इस हमले में एक व्यक्ति मारा गया था, जबकि एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूते हुए निकल गई थी.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 16, 2024, 08:21 AM IST
  • डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हुआ हमला
  • हमले में बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप
फिर हुई ट्रंप को मारने की कोशिश, फ्लोरिडा में जानलेवा हमले से बाल-बाल बचे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति

नई दिल्ली: Donald Trump: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से छीक कुछ दिनों पहले एक बार फिर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारने की कोशिश की गई है. रविवार 15 सितंबर 2024 को फ्लोरिडा में ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के पास दोपहर को ट्रंप के काफी नजदीक गोलियां चलीं, हालांकि इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बचे हैं. FBI ने इसे पूर्व राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास माना है. 

ट्रंप की हत्या की कोशिश 
FBI का कहना है कि गोलीबारी ट्रंप को निशाना बनाते हुए की गई थी, हालांकि पहले की तरह उनकी हत्या का यह दूसरा प्रयास भी विफल रहा. बता दें कि इससे पहले भी एक रैली के दौरान ट्रंप को मारने की कोशिश की गई थी, जिसमें उनकी जान बाल-बाल बची थी. उस वक्त वह गोली उनके कान को जख्मी करते हुए पार हुई थी. घटना को लेकर ट्रंप का कहना है कि वह इस गोलीबारी से नहीं डरते हैं और किसी भी कीमत में झुकने वाले नहीं है. अमेरिकी पुलिस के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसका नाम रेयान वेसली रूथ है. 

ट्रंप ने दिया संदेश 
न्यूज एजेंसी 'रॉयटर्स' के मुताबिक ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के पास गोलीबारी को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संदेश दिया. उन्होंने कहा,' मैं सुरक्षित हूं. मेरे विंसिटी में गोलीबारी हुई. किसी भी तरह की अफवाह से पहले मैं आपको बताना चाहता हूं की मैं पूरी तरह से सुरक्षित हूं. बेहतर हूं और कोई भी मुझे झुका नहीं सकता है. मैं कभी भी सरेंडर नहीं करुंगा.' 

पहले भी हुआ था हमला 
बता दें कि इससे पहले 13 जुलाई 2024 को पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान एक बंदूकधारी ने ट्रंप को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की थी. इस हमले में एक व्यक्ति मारा गया था, जबकि एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूते हुए निकल गई थी. हमले में 2 अन्य लोग घायल भी हुए थे. इस घटना के बाद से ट्रंप की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई थी. 

ये भी पढ़ें- Abhinav Arora: 'छोटी' उम्र, 'बड़ी' बातें... अभिनव अरोड़ा कौन, जिसके पास स्कूल में नहीं बैठते थे बच्चे, अब लोग छू रहे पांव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़