क्या इस बार कोमा में चला गया है किम जोंग?

पिछली बार ऐसा लगा था मानो उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत के दावे झूठे निकल गए हों किन्तु इस बार लगता है कि इन दावों में दम है, बताया जा रहा है कि किम जोंग कोमा में है.. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 11:36 PM IST
    • किम जोंग उन का समाचार अभी अपुष्ट है
    • दक्षिण कोरिया से निकली है खबर
    • धूम्रपान विरोधी विज्ञापन देखे जा रहे हैं नॉर्थ कोरिया में
क्या इस बार कोमा में चला गया है किम जोंग?

नई दिल्ली. कोरियन आइलैंड में ये खबर गर्म है कि किम जोंग की मौत हो गई है और इस दावे के बाद नॉर्थ कोरिया में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. किम जोंग की बहन ने उत्तर कोरिया की सत्ता सम्हाल ली है. 

 

कोमा में है या मर गया है?

अभी तक ये खबर पुष्ट नहीं हो पाई है कि वास्तव में किम जोंग उन की हालत कैसी है. अभी विशवास के साथ नहीं कहा जा सकता कि किम मर गया है या कोमा में है. उत्तर कोरिया के इस तानाशाह के बारे में गंभीर बीमारी के चलते मर जाने या कोमा में चले जाने के दावे किये जा रहे हैं.  ये भी कहा जा रहा कि अब उत्तर कोरिया का राज अब किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग चला रही है. 

दक्षिण कोरिया से आई खबर 

उत्तर कोरिया के तानशाह किम जोंग उन के बारे में ये खबर मूल रूप से दक्षिण कोरिया से आई है. किम की सेहत से जुड़ी तरह तरह की बातें कही जा रही हैं. उसकी मरने की खबरों को निराधार बताते हुए उत्तर कोरिया के विशेषज्ञों ने दावा किया है कि किम मरा नहीं है बल्कि कोमा में है. दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार अब उत्तर कोरिया में है अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

इस तरह सामने आई खबर 

दरअसल आजकल उत्तर कोरिया में एक सरकारी विज्ञापन सार्वजनिक हो रहा है. इस विज्ञापन के जरिए जनता को धूम्रपान न करने की सलाह दी गई है. जबकि किम जोंग उन दिन रात धुआंधार धूम्रपान करते हैं. इसलिए अब धूम्रपान का विरोध होना बताता है कि किम जोंग सत्तासीन नहीं है और ऐसा तब ही हो सकता है जब उसकी मौत हो जाए या वह गंभीर रूप से बीमार हो जाए.

ये भी पढ़ें. जर्मनी ने किया पाकिस्तान को शर्मसार, किसी भी कीमत पर नहीं देगा ये मदद

ट्रेंडिंग न्यूज़