इजरायली सेना सख्त, कुरान जलाने वाले सैनिकों पर होगी कार्रवाई!

Israel Army: हाल ही में इजरायल के कुछ सैनिकों के वीडियो वायरल हुए जिनमें वे मुस्लिमों की पाक कुरान को जलाते दिखाई दिए. अब इजरायली सेना ने इस मामले पर जांच बैठा दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 01:17 PM IST
  • कुरान जलाते वीडियो वायरल हुआ
  • अब IDF करेगा मामले की जांच
इजरायली सेना सख्त, कुरान जलाने वाले सैनिकों पर होगी कार्रवाई!

नई दिल्ली: Israel Army: इजरायल के सैनिकों की हाल ही में तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वे कुरान जलाते दिख रहे थे. इस मामले इजरायली सेना ने सैनिकों के खिलाफ जांच करना शुरू कर दी है. इजराइल डिफेंस फोर्स (IDF) ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि उन घटनाओं की जांच हो रही है, जिनमें कुछ सैनिकों ने राफा में ऑपरेशन के दौरान कुरान समेत कई किताबें को जलाते हुए तस्वीर ली थी.

ये है मामला
बता दें कि इजरायल के एक सैनिक ने गाजा में ऑपरेशन के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसमें वह कुरान को जला रहा था. इसी तरह की तस्वीर गाजा की अक्सा यूनिवर्सिटी से भी आई. यहां एक इजरायली सैनिक को लाइब्रेरी में आग लगाते हुए नजर आया. 

IDF- हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं
IDF ने स्पष्ट किया कि ये घटनाएं हमारे प्रोटोकॉल के सिद्धांतों के खिलाफ हैं. IDF सभी धर्मों का सम्मान करती है. इस तरह के व्यवहार निंदनीय है. 

IDF प्रवक्ता ने चेताया, फिर भी नहीं माने
गौरतलब है कि जंग की शुरुआत में भी इजरायली सैनिकों ने गाजा में घरों से कीमती सामान उठाया, बच्चों के खिलौने तोड़े, इनका वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर भी डाला. तब IDF के प्रवक्ता एडमिरल डेनियल हागारी ने सैनिकों से अपील की थी कि उनके द्वारा की जाने वाली एक्टिविटी ऑपरेशनल लक्ष्य को पूरा नहीं करतीं. ऐसी हरकतें इजरायली सेना के आदेशों का उल्लंघन हैं. हालांकि, सैनिक नहीं माने और इसके बावजूद भी वे ऐसी हरकते करते रहे.

ये भी पढ़ें- चमड़ी उतारी, मांस निकाला, शरीर के छोटे-छोटे टुकडे़ भी किए; कसाई ने बांग्लादेशी सांसद के शव के साथ किया जानवरों जैसा सुलूक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़