MH370 विमान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियन पीएम का रहस्योद्घाटन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम ने बड़ा रहस्योद्घाटन करते हुए बताया कि मलेशिया के MH370 विमान को जानबूझ कर डुबाया था पायलट ने..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2020, 05:07 PM IST
  • MH370 विमान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियन पीएम का रहस्योद्घाटन
  • आत्मघाती था पायलट, डुबो दिया विमान को
  • सेफ्टी एक्सपर्ट की टीम का है ये दावा
  • 8 मार्च 2014 को हुआ था विमान गायब
MH370 विमान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियन पीएम का रहस्योद्घाटन

 

नई दिल्ली. आज से लगभग पांच साल पहले मलेशिया का विमान MH370 अचानक हिंद महासागर के ऊपर कहीं गायब हो गया था. उसको ढूंढने में दिन रात एक कर दिया गया लेकिन उसका सुराग अब तक नहीं मिल सका है. अब उसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने कहा है कि  फ्लाइट के कप्तान ने जानबूझकर विमान को डुबोया था. उन्होंने बताया कि ये बात मलेशिया के टॉप लेवल अधिकारियों से उन्हें पता चली थी. 

 

आत्मघाती था पायलट 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने जो दावा किया है उसका आधार उन्होंने मलेशिया के टॉप लेवल अधिकारियों से मिली जानकारी को बताया है.  टोनी एबॉट के अनुसार  MH370 फ्लाइट को उसके कप्तान ने ही जानबूझ कर गायब किया. उसके पीछे का कारण बताते हुए एबॉट कहते हैं कि फ्लाइट का कप्तान आत्मघाती था, उसे अपने साथ फ्लाइट में सवार सभी लोगों की जान ले ली.  

सेफ्टी एक्सपर्ट की टीम का है ये दावा 

 रहस्यमयी तरह से गायब मलेशियन विमान एमएच-370 से संबंधित इस अहम खुलासे का मूल श्रेय जाता है सेफ्टी एक्सपर्ट की टीम को. इस टीम ने जांच करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम टोनी एबॉट के माध्यम से ये जानकारी सामने आई कि विमान के पायलट ने जानबूझ कर विमान को पानी में डुबो दिया. न केवल विमान के पायलट ने आत्महत्या की बल्कि अपने साथ उसने विमान में मौजूद 239 लोगों के को भी मौत के मुंह में झोंक दिया. 

 

8 मार्च 2014 को हुआ था विमान गायब 

मलेशिया की ये दुर्भाग्यपूर्ण फ्लाइट MH370 8 मार्च 2014 को अचानक गायब हो गई थी. इस जहाज़ में 239 यात्री थी जिनमें से अधिकतर चीन से थे. ये लोग कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहे थे. हिंद महासागर के करीब 1.20 लाख वर्ग किलोमीटर के दायरे में खोजबीन करने के बाद भी इस विमान का पता नहीं चल सका. जनवरी 2017 तक इस विमान की तलाश जारी रही जो कि एविएशन एंडस्ट्री की सबसे बड़ी खोजबीन थी.

ये भी पढ़ें. जर्मनी में भी इस्लामीकरण का विरोध

ट्रेंडिंग न्यूज़