सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान पर गरजा भारत, 'आतंकियों को पालता है पड़ोसी मुल्क'

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर से जमकर फटकार लगाई. आतंकवादियों को संरक्षण देने और उनका भारत के खिलाफ करने के आरोप में भारत ने आतंकी मुल्क पाकिस्तान की खींचाई की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2020, 10:47 AM IST
    • दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकियों को पालता है पाकिस्तान
    • भीषण आतंकी हमलों के दोषी पाकिस्तान में संरक्षित
    • हाफिज सईद पाकिस्तान में खुलेआम रचता है आतंकी साजिश
सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान पर गरजा भारत, 'आतंकियों को पालता है पड़ोसी मुल्क'

नई दिल्ली: दुनियाभर में जब भी और जहां भी आतंकवाद की बात की जायेगी तो पाकिस्तान का नाम सबसे ऊपर आएगा. पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद और अशांति का प्रतीक है. नापाक मुल्क में आज कई आतंकी संगठन खुलकर पूरी स्वतंत्रता के साथ अपना काम संचालित करते हैं. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में 'आतंकवाद और संगठित अपराध के बीच संबंधों के मुद्दे का हल’ विषय पर उच्चस्तरीय खुली चर्चा में भारत ने ये बातें कही.

दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकियों को पालता है पाकिस्तान

उल्लेखनीय है कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि 1993 मुंबई विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता दाउद इब्राहीम और संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित अन्य आतंकवादी पड़ोसी मुल्क की ‘‘सरपरस्ती’’ में हैं. साथ ही भारत ने भगोड़े कुख्यात अपराधियों और लश्कर-ए-तैयबा तथा जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों को बढ़ावा देने और उनपर कार्रवाई न करने के लिए पाकिस्तान को जमकर खरी खोटी सुनाई.

क्लिक करें- असम और ओडिशा में भूकम्प से हिली धरती, फिलहाल कोई हताहत नहीं

भीषण आतंकी हमलों के दोषी पाकिस्तान में संरक्षित

भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को जमकर बेनकाब किया गया. भारत ने कहा कि दुनियाभर में भीषण आतंकी हमलों के गुनाहगार पाकिस्तान में सुरक्षित घूमते हैं और वहां की सरकार उन्हें संरक्षण देती है.

हाफिज सईद पाकिस्तान में खुलेआम रचता है साजिश

भारत ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि मुंबई विस्फोटों का सरगना एक पड़ोसी देश की सरपरस्ती में है, इसमें कोई आश्चर्य नहीं है. हाफिज सईद पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान जगह हथियारों की तस्करी, मादक पदार्थों के व्यापार और संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतकंवादियों तथा आतंकवादी संगठनों का गढ़ है और हाफिज सईद खुले में बिना किसी डर के आतंकी हमलों की साजिश करता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़