ईरान ने इजरायल पर किए ताबड़तोड़ ड्रोन हमले, पीएम नेतन्याहू बोले- करारा जवाब देंगे

Iran Israel Tension Updates: ईरान ने इजरायल पर ड्रोन हमले कर दिए हैं. इजरायली सेना ने शनिवार देर रात बताया कि ईरान ने ड्रोन लॉन्च किए. इजरायल के आयरन डोम ने ईरान की ओर से किए गए ड्रोन हमलों को इंटरसेप्ट किया है. ईरानी हमले के बाद इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) हाई अलर्ट पर है. इजरायली प्रधानमंत्री ने वॉर कैबिनेट बुलाई है जिसमें पलटवार को लेकर चर्चा होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2024, 06:44 AM IST
  • नेतन्याहू बोले- करारा जवाब दिया जाएगा
  • दुष्ट शासन को दंडित किया जाएगाः ईरान
ईरान ने इजरायल पर किए ताबड़तोड़ ड्रोन हमले, पीएम नेतन्याहू बोले- करारा जवाब देंगे

नई दिल्लीः Iran Israel Tension Updates: ईरान ने इजरायल पर ड्रोन हमले कर दिए हैं. इजरायली सेना ने शनिवार देर रात बताया कि ईरान ने ड्रोन लॉन्च किए. इजरायल के आयरन डोम ने ईरान की ओर से किए गए ड्रोन हमलों को इंटरसेप्ट किया है. ईरानी हमले के बाद इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) हाई अलर्ट पर है. इजरायली प्रधानमंत्री ने वॉर कैबिनेट बुलाई है जिसमें पलटवार को लेकर चर्चा होगी.

नेतन्याहू बोले- करारा जवाब दिया जाएगा

वहीं इजरायल पर हुए हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने करारा जवाब देने की बात कही. उन्होंने इजरायली पीएमओ की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरीके से किसी भी हालात के लिए तैयार हैं. इजरायल मजबूत है. आईडीएफ मजबूत है. जनता मजबूत है.

 

दुष्ट शासन को दंडित किया जाएगाः ईरान

वहीं ईरान के नेता खामेनेई के आधिकारिक एक्स हैंडल से ड्रोन हमले के बाद पोस्ट किया गया कि दुष्ट शासन को दंडित किया जाएगा. इस हमले की संयुक्त राष्ट्र ने निंदा की है. यूएन चीफ एंटोनियो गुटेरेस ने ईरान से तुरंत हमले रोकने की मांग की है. वहीं इजरायल के रक्षा मंत्री योव गालैंट ने फोन करके अमेरिकी रक्षा मंत्री को घटनाक्रम की जानकारी दी है. 

ईरानी सेना ने इजरायली जहाज पर किया कब्जा

इससे पहले ईरानी सेना ने एक इजरायली अरबपति कारोबारी के आंशिक स्वामित्व वाली कंपनी से संबद्ध मालवाहक जहाज को अपने कब्जे में ले लिया. इस पर 17 भारतीय नागरिक सवार हैं. वहीं इसे मुक्त कराने के लिए भारत ईरान के संपर्क में है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारत ने अपने नागरिकों की सलामती और उन्हें शीघ्र मुक्त कराने को सुनिश्चित करने के लिए राजनयिक माध्यमों से तेहरान और नई दिल्ली में ईरानी अधिकारियों के समक्ष यह विषय उठाया है. 

बता दें कि सीरिया में 12 दिन पहले ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के जवाब में इजरायली क्षेत्र पर ईरान के हमला करने की आशंका बढ़ने के बीच यह घटना हुई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़