close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'कायर और कुत्ते की मौत मारा गया बगदादी'

बर्बादी और खूनखराबे की बुनियाद पर जिसने अपना साम्राज्य खड़ा किया, जिसके हैवान हाथों से सिर्फ ईराक और सीरिया में 2 लाख से भी ज्यादा मुसलमान मारे गए. उस बगदादी को कुत्ते की मौत मार गिराया गया.

'कायर और कुत्ते की मौत मारा गया बगदादी'

नई दिल्ली: उस हैवानके लिए जिंदगी कोई कीमत नहीं रखती थी, बदगादी को आतंक का दानव कहा जाता था, जो 'कायर' निकला. उसका पूरा नाम अबु बकर अल बगदादी था. लेकिन अब इस दुनिया से उसका नामो निशान मिट चुका है. वह इतना खतरनाक था जिसकी आतंक और दहशत की खौफनाक कहानियां सुनकर दुनियाभर के मुल्क कांप जाते थे. आतंक का आका और ISIS सरगना अबु बकर अल बगदादी इस तरह कुत्ते की मौत मारा गया, कि हर कोई चैन की सांस ले रहा है.

आतंक के आका का 'The End'

सबसे बड़े आतंकी का खात्मा हो चुका है. रविवार को दीवाली के मौके पर पर दुनिया के लिए एक बहुत बड़ी खबर आई. दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी को अमेरिकी सेना ने मार गिराने का दावा किया है. खबर को इसलिए सही माना जा रहा है क्योंकि इस ऑपरेशन के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने खुद बगदादी की मौत का ऐलान किया है. अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की है कि खुद को इस्लामिक स्टेट कहने वाले आतंकी संगठन के भगोड़े नेता अबू-बकर अल-बगदादी अमरीकी सेना के एक स्पेशल ऑपरेशन में मारा गया है.

इजरायल से मिला था इनपुट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात की भी पुष्टि की है कि उनको बगदादी के लोकेशन की जानकारी इजरायल ने दी थी. जिसके बिनाह पर अमेरिका ने प्लान बनाया. अमरीकी सेना ने विधिवत ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए प्लान बनाया. मिशन के तहत बिल में बैठे बगदादी को जहन्नुम में भेज दिया गया.

कुत्ते की मौत मरा आतंक का आका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि 'यूएस स्पेशल फोर्स ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया में रात को एक साहसी मिशन को अंजाम दिया, और अपने मिशन को शानदार तरीके से पूरा किया, मैंने इस ऑपरेशन को देखा और इस दौरान अमेरिकी सैनिक अतुलनीय थे, इस मिशन में कोई भी अमिरेकी सैनिक हताहत नहीं हुआ और बगदादी समेत काफी संख्या में उसके लड़ाके और साथी मारे गए हैं. बगदादी एक सुरंग में चिल्लाते हुए कुत्ते की तरह से निकालते हुए मारा गया.'

ट्रंप के मुताबिक शनिवार की रात सीरिया में एक ऑपरेशन किया गया जिसके दौरान बगदादी एक सुरंग में छिपा हुआ था

उत्तर-पश्चिमी सीरिया में एक टनल में भागते-भागते वो आखिरी छोर तक पहुंचा जो सुरंग का मुंह बंद था

अमेरिकी सेना जब तक बगदादी तक पहुंची उसने घिर जाने के बाद बगदादी ने अपने आप को आत्मघाती जैकेट के धमाके से उड़ा दिया, उसके साथ उसके तीन बेटे भी मारे गए हैं.

ऑपरेशन का नाम 'मिशन अब्लीटरेशन'

जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने रात में हुए इस ऑपरेशन का नाम मिशन अब्लीटरेशन और बगदादी का कोडनेम जैकपॉट रखा गया था. शनिवार को जब भारत दिवाली के जश्न में डूबा हुआ था. तब अमेरिका में वॉशिंगटन में मौजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शाम 5 बजे व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम में पहुंचे. व्हाइट हाउस में अचानक हलचल तेज हो गई, ट्रंप के साथ कई अमेरिकी जनरल और उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी कुर्सी पर बैठे थे. उनके सामने स्क्रीन पर रीयल टाइम में वीडियो चल रहे थे. जिस वक्त अमेरिकी सेना इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी. उस वक्त राष्ट्रपति ट्रंप खुद बगदादी के खिलाफ यूएस फोर्सेज के ऑपरेशन को टीवी पर लाइव देख रहे थे.