केवल गाजा नहीं अब पूरी दुनिया में हमास के नेताओं को तलाशेगा इजरायल, जानें क्या होगा अंजाम?

बेनी गैंट्ज ने कहा-कोई शहर, कोई घर अछूता नहीं रहेगा. बच्चों के हत्यारों को खत्म करने के लिए जहां भी जरूरत होगी, हम जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2023, 11:02 PM IST
  • हमास के नेताओं को खत्म करने की तैयारी.
  • पूरी दुनिया में इन नेताओं को तलाशेगा इजरायल.
केवल गाजा नहीं अब पूरी दुनिया में हमास के नेताओं को तलाशेगा इजरायल, जानें क्या होगा अंजाम?

तेल अवीव. 7 अक्टूबर के हमले के बाद शुरू हुई इजरायली कार्रवाई अब जल्द खत्म होती नहीं दिख रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल अब हमास के नेताओं को सिर्फ गाजा ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में तलाशेगा. देश की युद्ध कैबिनेट मंत्री बेनी गैंट्ज़ का कहना है कि इजरायल 'गाजा और दुनिया भर में' हमास नेताओं की तलाश करेगा.

तेल अवीव में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बेनी गैंट्ज ने कहा-कोई शहर, कोई घर अछूता नहीं रहेगा. बच्चों के हत्यारों को खत्म करने के लिए जहां भी जरूरत होगी, हम जाएंगे. गाजा में और दुनिया भर में हम जाएंगे. हम सरकार के प्रमुखों तक उसी तरह पहुंचेंगे, जैसे हम सरकार के केंद्रों तक पहुंचे.

अल-शिफा के एक हिस्से में काम कर रहे इजरायली सैनिक
बता दें कि इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) वर्तमान में गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा के एक हिस्से में काम कर रहे हैं, जहां इजरायल और अमेरिका का कहना है कि हमास के पास सैन्य बुनियादी ढांचा है.इजरायल के सैनिक गाजा शहर के अंदर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखे हुए हैं, जिन्होंने अस्पतालों को कमांड सेंटर में बदल दिया है, जहां से युद्ध अपराध होते हैं.

लेबनान को भी दे डाली चुनौती
बेनी गैंट्ज ने लेबनान को भी चेतावनी दे डाली है.दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच बेनी ने कहा-हम दक्षिण में जो प्रभावी ढंग से कर रहे हैं, अगर जरूरत हुई तो उत्तर में और भी बेहतर काम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी पूर्व ऑलराउंडर रज्जाक ने मांगी माफी, बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की थी अभद्र टिप्पणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़