Malaysia Landslide: मलेशिया में भूस्खलन, 9 लोगों की मौत, 25 लोग लापता

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में एक पर्यटक शिविर स्थल पर बृहस्पतिवार देर रात हुए भूस्खलन में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 11:35 AM IST
  • बतांग काली में ‘कैंपसाइट’ पर हुआ भूस्खलन
  • करीब तीन एकड़ क्षेत्र में हुआ भूस्खलन
Malaysia Landslide: मलेशिया में भूस्खलन, 9 लोगों की मौत, 25 लोग लापता

कुआलांलपुर: मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में एक पर्यटक शिविर स्थल पर बृहस्पतिवार देर रात हुए भूस्खलन में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

बतांग काली में ‘कैंपसाइट’ पर हुआ भूस्खलन

जिला पुलिस प्रमुख सुफियन अब्दुल्ला ने बताया कुआलालंपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर भूस्खलन हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि घटना के समय वहां करीब 94 लोग मौजूद थे. ‘कैंपसाइट’ ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग समय बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं. स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान काफी लोकप्रिय हैं. सुफियन के मुताबिक, “मृतकों में पांच साल का एक बच्चा भी शामिल है. घटना में घायल हुए सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बचावकर्मी करीब 25 लोगों की तलाश में जुटे हैं.”

करीब तीन एकड़ क्षेत्र में हुआ भूस्खलन

उन्होंने बताया कि लगभग 53 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है. खोज एवं बचाव अभियान में करीब 400 कर्मी जुटे हैं. सेलांगोर के दमकल विभाग के अनुसार, देर रात दो बजकर 24 मिनट पर घटना की सूचना मिलने के करीब आधे घंटे बाद ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचने लगे. करीब तीन एकड़ क्षेत्र में भूस्खलन हुआ. समाचार एजेंसी ‘बर्नामा’ ने कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें बचावकर्मी तड़के अंधेरे में टॉर्च की रोशनी में मलबा हटाते दिख रहे हैं. उसने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें कर्मी मौके से बचाए गए लोगों को नजदीक के एक थाने में ले जाते दिख रहे हैं. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: एक और खतरनाक हथियार बना रहा उत्तर कोरिया, अमेरिका पर बढ़ रहा खतरा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़