नई दिल्ली.   कोरोना के संक्रमण को रोकने की दुबई ने भरसक कोशिश की किन्तु कोरोना की स्पीड तो कम कर दी लेकिन इसके मामले धीरे धीरे ही बढ़ते रहे. यद्यपि जनता भी पूरी ईमानदारी और शिद्द्त से सरकार की मदद करते हुए कोरोना-अनुशासन का पालन कर रही है तो भी कोरोना रोगियों की गिनती बढ़ती ही जा रही है. तंग आ कर अब सरकार ने नाइटलाइफ पर नए प्रतिबंधों का ऐलान कर दिया है. 


बार और रेस्त्रां आये घेरे में 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाइट लाइफ में साइट सीइंग के साथ बार और रेस्टोरेंट्स आकर्षण के केंद्र होते हैं. दुबई में अब सरकार द्वारा नाइट लाइफ पर नए प्रतिबंधों के ऐलान के साथ बार और रेस्टोरेंट्स पर बिजली गिरी है. दुबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने प्रशासन को मजबूर कर दिया और उन्होंने रात में बार और रेस्तरां की सेवाओं पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. 


एक बजे और तीन बजे सब बंद 


दुबई पर्यटन अधिकारियों ने नाइट लाइफ से संबंधित नए प्रतिबंधों को लागू कराने की जिम्मेदारी सम्हाली है. इन अधिकारियों ने सभी बार तथा रेस्तरां को सूचित किया है कि देर रात एक बजे सभी तरह की सेवाएं बंद करनी होंगी. इसी तरह होटलों को कहा गया है कि देर रात तीन बजे के बाद उनको भी 'डिलीवरी और कमरे देने पर रोक लगानी होगी. 


खान-पान पर भी प्रतिबंध 


जाहिर सी बात है कि होटलों और रेस्टोरेंट्स पर प्रतिबंध लगे हैं तो खाने-पीने पर भी अधिकारियों ने कुछ निषेध लगाए हैं.  भोजन और मद्यपान की सेवाएं उपलब्ध कराने वाले सभी प्रतिष्ठानों को वायरस रोधक प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. यदि किसी ने उल्लंघन किया तो भारी जुर्माना और सख्त कार्रवाई की जा सकती है.


ये भी पढ़ें: चीन को लगा डर, चुनाव के पहले मिसाइल हमला कर सकते हैं ट्रम्प


 


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234