चीन को लगा डर, चुनाव के पहले मिसाइल हमला करा सकते हैं ट्रम्प

चीन का ये समझदारी भरा अनुमान उसके डर को जाहिर करता है किन्तु सच ये भी है कि भले ही चुनाव से पहले न सही, चुनाव जीतने के बाद तो ताइवान की मदद करते हुए चीन की बदमिजाज हरकतों के मद्देनजर ट्रम्प चीन पर हमला कर ही सकते हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2020, 08:33 AM IST
    • ग्लोबल टाइम्स का दावा
    • एडिटर ने किया ट्वीट
    • '' पीएलए जोरदार पलटवार करेगी''
चीन को लगा डर, चुनाव के पहले मिसाइल हमला करा सकते हैं ट्रम्प

नई दिल्ली.   चीनी मीडिया चीनी सरकार की अभिव्यक्ति का माध्यम है. चीनी मीडिया ने डर कर ये डर जाहिर किया है कि अमेरिकी चुनाव से पहले मिसाइल हमला करवा सकते हैं डोनाल्‍ड ट्रंप.  चीनी मीडिया ने चीन की जिनपिंगी सरकार के भय को शब्द देते हुए कहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप साउथ चाइना सी में चीन के द्वीपों पर ड्रोन से म‍िसाइल हमला करवा सकते हैं.

ग्लोबल टाइम्स का दावा

ये डर ग्‍लोबल टाइम्‍स से निकल कर सामने आया है. ग्लोबल टाइम्स चीन की नकली गौरव गाथा का यशगान करता रहता है. अब इसी के एडिटर ने दावा किया है कि ट्रंप दोबारा चुनावी जीत के लिए  चीन पर मिसाइल हमला करवा सकते हैं. ग्लोबल टाइम्स ने चीन के डर पर आत्मविश्वास का मुलम्मा चढाने की कोशिश की और कहा कि यदि ऐसा हुआ तो चीनी सेना पीएलए जोरदार पलटवार करेगी और युद्ध प्रारम्भ करने वालों को जोरदार जवाब मिलेगा.

एडिटर ने किया ट्वीट

चीन के सरकारी भोपू ग्‍लोबल टाइम्‍स के एडिटर हू शिजिन बहुत डरे जान पड़े. उन्होंने इस बात को अपने लेख के माध्यम से लिख कर छापने की प्रतीक्षा नहीं की और तुरंत ट्वीट करके अपने डर कर उल्टी कर दी. इससे ये भी जाहिर होता है कि दक्षिणी चीन सागर में ताइवान के साथ चल रहे तनाव के बीच चीन को अमेरिकी हमले का डर सताने लगा है और उसे लगने लगा है कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप फिर से चुनाव जीतने के लिए साउथ चाइना सी में स्थित चीन के द्वीपों पर ड्रोन से मिसाइल हमला करवा सकते हैं.

''पीएलए जोरदार पलटवार करेगी''

ग्लोबल टाइम्स के एडिटर हू शिजिन ने ट्वीट के माध्यम से चीन की जनता को चौंका दिया. अपनी ट्वीट में उसने लिखा कि - ''जैसी सूचनाएं प्राप्त हुई हैं उनके आधार पर मेरा मानना है कि ट्रंप सरकार दोबारा चुनावी जीत के लिए बड़ा कदम उठा सकती है और इसके लिए वह साउथ चाइना सी में चीन के द्वीपों पर MQ-9 रीपर ड्रोन से मिसाइल हमला करवाने का खतरा मोल ले सकती है. अगर ये हुआ तो पीएलए जोरदार पलटवार करेगी.''

ये भी पढ़ें: ट्रम्प ने किया ऐलान -15 करोड़ त्वरित कोरोना जांच किट बांटेंगे

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़