राशि अनुसार कौन सा करियर चुनें? जीवन में कभी नहीं रहेंगे पीछे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2428962

राशि अनुसार कौन सा करियर चुनें? जीवन में कभी नहीं रहेंगे पीछे

ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति के जीवन में राशि बहुत अहम भूमिका निभाती है. अगर व्यक्ति राशि के हिसाब से काम करे तो वह सफल जाता है. ऐसा ही कुछ करियर के साथ है. अक्सर युवा करियर को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं. इसलिए राशि के हिसाब से करियर चुन सकते हैं. 

राशि अनुसार कौन सा करियर चुनें? जीवन में कभी नहीं रहेंगे पीछे

करियर हर युवा के लाइफ का एक जरूरी हिस्सा होता है. कई लोग करियर में बहुत सफल हो जाते हैं तो कई लोगों को स्ट्रगल चलता रहता है. एस्ट्रोलॉजी में कहा जाता है कि करियर और राशि का बहुत बड़ा रिश्ता होता है. अगर राशि के हिसाब से करियर चुना जाए तो जीवन में बहुत सफलता मिलती है. आज इस लेख में एस्ट्रोलॉजर रुचिका अरोड़ा ने बताया कि कौन सी राशि के जातक को कौन सा करियर चुनना चाहिए. 

मेष राशि
मेष राशि वाले स्वस्थ, समझदार और ऊर्जावान होते हैं. खेल, सेना, पुलिस, रक्षा क्षेत्र में करियर चुन सकते हैं. विज्ञापन के क्षेत्र में भी काम कर सकते हैं.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातक काफी क्रिएटिव होते हैं. विज्ञापन, अभिनय, फिल्म निर्माण में करियर बना सकते हैं. निर्देशन, लेखन, मार्केटिंग के क्षेत्र में भी सफल हो सकते हैं. सफेद वस्तुओं के व्यापार, हीरा उद्योग, ब्यूटी सैलून में भी सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोग बुद्धिजीवी और मिलनसार होते हैं. प्रोफेसर, आर्किटेक्चर, टेक्निकल जॉब अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं. लेखन और पत्रकारिता के क्षेत्र में भी करियर बना सकते हैं.

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को काफी संवेदनशील माना जाता है. हॉस्पिटल, नर्सिंग स्टाफ, सोशल वर्कर के रुप में करियर बना सकते हैं. ह्यूमन रिसोर्स और जल क्षेत्र के काम में भी सफलता मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- कर्ज के बोझ से हैं परेशान तो अपनाएं ये उपाय; मिल जाएगी मुक्ति!

सिंह राशि
सिंह राशि के लोग निडर और हिम्मत वाले होते हैं. ये लोग रिस्क लेने में पीछे नहीं हटते. रियल एस्टेट या फिर सेल्स की प्रोफाइल बेस्ट है. चिकित्सा और राजनैतिक क्षेत्र में भी करियर बना सकते हैं.

कन्या राशि
कन्या राशि वाले अपना काम परफेक्शन के साथ करते हैं. इस राशि के लोग बहुत ही क्रिएटिव भी होते हैं. स्टाइलिंग, लेखन और रिसर्च में अपना करियर चुन सकते हैं

तुला राशि
तुला वालों के अंदर टीम लीडर बनने की क्षमता होती है. इनकी बातों से दूसरे लोग बहुत जल्द प्रभावित होते हैं. पॉलिटिक्स और सिविल सर्विसेज में कोशिश कर सकते हैं. तुला राशि के लोग न्याय के क्षेत्र में भी खूब सफल होते हैं.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले अपने काम में काफी निपुण होते हैं. काम को बहुत ध्यान और सही तरीके से करते हैं. फोटोग्राफर, वकील और साइंटिस्ट के रूप में करियर बना सकते हैं

धनु राशि
धनु राशि वाले काफी उर्जावान और सिद्धांतवादी होते हैं. इन्हें घूमना-फिरना और एडवेंचर काफी पसंद होता है. ये लोग अपने पैशन को ही अपना करियर बना सकते हैं. जीवन में अपने पैशन से समझौता ना करें.

ये भी पढ़ें- कई परेशानियों को दूर रखेगी चांदी! एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें इसके फायदे

मकर राशि
मकर राशि वाले स्वभाव से काफी योग्य होते हैं. चुनौती स्वीकार करना और जीतना अच्छा लगता है. एडिटर, मैनेजर, या फिर बैंकर बनें तो काफी सफल रहेंगे

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले स्वभाव से काफी मानवीय होते हैं. हमेशा नई सोच के साथ काम करना पसंद करते हैं. डिजाइनर, साइंटिस्ट के काम में सफलता मिल सकती है.

मीन राशि
मीन राशि के लोग हमेशा दूसरों की मदद करते है. मेडिकल फील्ड में, शिक्षा के क्षेत्र में करियर बना सकते हैं. लेखक, फ़ाइन आर्ट्स या डांस-गाने में भी सफलता मिल सकती है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news