Nostradamus Predictions 2023: जानें नए साल में क्या रहस्यमयी होने वाला है? क्या अर्थ है महाशक्ति मिलन का

Nostradamus Predictions 2023: फ्रांस के मशहूर भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस ने आने वाले साल 2023 के लिए दुनिया से जुड़ी कई भविष्यवाणियां की है. नया साल शुरू होने में बस कुछ समय बाकी है इसलिए आपको इन भविष्यवाणियों को जरूर जानना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 09:54 AM IST
  • इससे पहले नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं
  • साल 1566 में अपनी मौत से पहले कुल 6338 भविष्यवाणियों लिखा है
Nostradamus Predictions 2023: जानें नए साल में क्या रहस्यमयी होने वाला है? क्या अर्थ है महाशक्ति मिलन का

नई दिल्ली: Nostradamus Predictions 2023: फ्रांस के मशहूर भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस ने अगले साल 2023 के लिए तीन बड़ी भविष्यवाणियां की है. इसमें से एक भविष्यवाणी को काफी रहस्यमयी माना जा रहा है. आइये जानते हैं कि क्या हैं नास्त्रेदमस की 2023 को लेकर तीन भविष्यवाणियां. 

पहली और सबसे बड़ी भविष्यवाणी
दो महान शक्तियों का मिलन होने वाली है-नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के विश्लेषकों का कहना है कि नास्त्रेदमस ने लिखा है कि 2023 में दो महान शक्तियों का एक नया गठबंधन बनेगा. यह गठबंधन एक मजबूत आदमी व एक कमजोर पुरुष या एक महिला नेता के मध्य होगा. नास्त्रेदमस ने यह भी बताया है कि यह गठबंधन लंबे समय तक नहीं रहेगा. लेकिन जब तक रहेगा तब तक दुनिया पर और लोगों पर इसका बेहद अच्छा प्रभाव रहेगा. पर यह भविष्यवाणी काफी रहस्यमयी नजर आती है. 

दूसरी भविष्यवाणी
नास्त्रेदमस ने कहा है कि अगले साल सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग. इसे तीसरे विश्वयुद्ध का संकेत माना जा रहा है. यह रूस और यूक्रेन के युद्ध का संकेत है. कुछ लोग चीन और ताइवान के बीच जंग की आशंका जता रहे हैं. 

नए पोप
भविष्यवाणी के अनुसार पोप फ्रांसिस अंतिम सच्चे पोप होंगे. उनकी जगह जो भी पोप लेगा, वहां से स्कैंडल का दौर शुरू होगा. पोप फ्रांसिस की जगह कोई और आएगा और वह आखिरी पोप होंगे.

कौन थे नास्त्रेदमस
फ्रांस के मशहूर नास्त्रेदमस दुनिया के सबसे बड़े भविष्यवक्ताओं में से एक थे. नास्त्रेदमस ने दुनिया के बारे में कई भविष्यवाणियां की हैं जो पिछले कई सालों से सच साबित हो रही हैं. महान नास्त्रेदमस ने 1566 में अपनी मौत से पहले 6338 भविष्यवाणियों को अपनी पुस्तक में लिखा है. 

कितनी भविष्यवाणियां सच हुईं
नास्त्रेदमस की प्रसिद्ध किताब ‘द प्रोफेसीज’ की बातों का विश्लेषण कर भविष्य का अनुमान लगाया जाता है. नास्त्रेदमस ने हिटलर के ताकतवर नेता के रूप में उदय होने, उसके बाद दूसरे विश्वयुद्ध की सटीक भविष्यवाणी की थी. फिक अमेरिकी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले और दुनिया में कोरोना महामारी के बारे में भविष्यवाणी की थी. 

यह भी पढ़ें:  Baba Vanga 2023 predictions: 2023 में जन्म लेने वाले बच्चों पर बाबा वंगा की बड़ी भविष्यवाणी, आसमान-जमीन दोनों से आ रही आफत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़