Pakistan Election Result: नवाज शरीफ की बेटी मरियम और भाई शहबाज हारे या जीते? जानें यहां...

Maryam and Shahbaz Sharif: मरियम नवाज ने चुनाव में जीत दर्ज की है. पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने भी चुनाव जीत लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2024, 12:33 PM IST
  • PTI ने लगाए धांधली के आरोप
  • चुनाव आयोग ने आरोप नकारे
Pakistan Election Result: नवाज शरीफ की बेटी मरियम और भाई शहबाज हारे या जीते? जानें यहां...

नई दिल्ली: Maryam and Shahbaz Sharif: पाकिस्तान में आम चुनाव का परिणाम आना शुरू हो गया है. पूर्व प्रधानमंत्री और PML-N के सुप्रीमो नवाज शरीफ मनसेहरा सीट पर चुनाव हार गए हैं. हालांकि, लाहौर सीट पर नवाज शरीफ 55 हजार से अधिक वोटों से विजयी हुए हैं. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और भाई शहबाज शरीफ ने भी चुनाव में जीत दर्ज की है.

कहां से जीते शहबाज और मरियम?
नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज लाहौर स्थित पंजाब विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (PP -159) से चुनावी मैदान में उतरी थीं. यहां वो 23,598 वोटों से चुनाव जीत गईं. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने लाहौर NA-119 सीट से भी जीत दर्ज की है. यहां से PTI समर्थक उम्मीदवार शहजाद फारूग हार गए. पाकिस्तान चुनाव आयोग के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री और PML-N चीफ शाहबाज शरीफ ने भी लाहौर की NA-123 सीट से जीत दर्ज की है.

नवाज का विक्ट्री स्पीच के लिए बना मंच हटा
नवाज शरीफ की पार्टी PML-N ने पहले से ही जीत की तैयारियां कर ली थीं. लाहौर स्थित मॉडल टाउन में PML-N ने नवाज शरीफ की विक्ट्री स्पीच के लिए मंच भी सजा लिया था. हालांकि, जैसे-जैसे रुझान आए, तो PML-N कार्यकर्ताओं का जोश ठंडा पड़ गया. फिर नवाज भी मॉडल टाउन से चले गए. इसके बाद यहां से स्टेज हटा लिया गया.

चुनाव आयोग पर इमरान की पार्टी का आरोप
गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी PTI ये आरोप लगा रही है कि चुनाव आयोग नतीजों में धांधली कर रहा है. जानबूझकर नतीजे जारी करने में देरी की जा रही है. लेकिन चुनाव आयोग का कहना है धीमी इंटरनेट और मोबाइल सेवा के चलते नतीजों में देरी हो रही है.

ये भी पढ़ें- Pakistan Election Result: पूर्व PM नवाज शरीफ अपनी ही सीट पर हारे, जानें कितने वोटों से हुई शिकस्त?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़