Pakistan को मानना पड़ा कि हिन्दुओं को बनाया जा रहा है मुसलमान

धर्मान्तरण का जो काम पाकिस्तान में बरसों से चला आ रहा है, आज उसे कबूल कर भी लिया तो क्या फर्क पड़ना है..न मुसलमान बना दिये गये हिन्दू दुबारा से हिन्दू बनाये जायेंगे और न ही तलवार की धार पर मुसलमान बनाने का ये काम रुकने वाला है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2020, 03:03 AM IST
    • ये संसदीय समिति की रिपोर्ट है
    • काकर समिति ने किया खुलासा
    • समिति ने दौरा करके तैयार की रिपोर्ट
Pakistan को मानना पड़ा कि हिन्दुओं को बनाया जा रहा है मुसलमान

नई दिल्ली.  ये कबूलनामा पाकिस्तान को कम से कम भारत के लिये चौंकाने वाला तो नहीं है. दुनिया में मानवाधिकार के बड़े ठेकेदारों के लिये ये स्पष्ट मिसाल है कि किस तरह मानवाधिकार का खून किया जा रहा है पाकिस्तान में. ये कबूलनामा पाकिस्तान की संसद में आया है इसलिए इसमें संदेह की किसी तरह की कोई गुंजाइश नहीं है कि इस देश में हिन्दुओं का कराया जा रहा जबरिया धर्मातरण. 

ये संसदीय समिति की रिपोर्ट है 

दुनिया के लिए चौंका देने वाली ये जानकारी पकिस्तान की संसदीय समिति की एक रिपोर्ट के माध्यम से सामने आई है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान की सरकार इस धार्मिक अत्याचार रोकने में असफल रही है. इस जानकारी का खुलासा करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि  पूरा सिस्टम इस नैतिक अपराध में शामिल है. इतना ही नहीं संसदीय समिति ने ये खुलासा भी किया है कि   हिन्दू लड़कियों को कई तरह के प्रलोभन दे कर देश से बाहर भी सप्लाई किया जाता है. 

काकर समिति ने किया खुलासा 

 पाकिस्तान की संसद से उठने वाला इस शोर का श्रेय जाता है सीनेटर अनवारुल हक काकर की अध्यक्षता में गठित हुई समिति को. काकर समिति ने पाकिस्तान में लंबे समय से चल रहे अत्याचार और धर्म परिवर्तन के मामलों का खुलासा किया है. पकिस्तान की इस संसदीय समिति का मानना है कि सरकार धार्मिक अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करने में पूरी तरह नाकाम है. 

समिति ने दौरा करके तैयार की रिपोर्ट

काकर समिति ने पूरी गंभीरता से इस मामले की पड़ताल की. इस सिलसिले में समिति ने हाल ही में जबरिया धर्म परिवर्तन मामलों के संबंध में सिंध प्रांत के कई क्षेत्रों का दौरा किया और पाया कि इस क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर हिन्दुओं पर अत्याचार हो रहे हैं और हिन्दू लड़कियों को जबरदस्ती मुसलमान बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें.  चैटिंग में नंगी फोटो भेजने वाले को युवती ने ऐसे दिया जवाब

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़