पाकिस्तान के पंजाब यूनिवर्सिटी में गाने-बजाने को लेकर हुआ पथराव, लगाए गए इस्लामी नारे

पाकिस्तान में लाहौर के पंजाब यूनिवर्सिटी  में आयोजित संगीत कार्यक्रम के दौरान कट्टरपंथी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस्लामी नारे लगाते हुए प्रतिभागियों पर पथराव किया. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 19, 2024, 05:14 PM IST
  • गाने-बजाने को लेकर हुआ पथराव
  • प्रतिभागियों पर किया गया पथराव
पाकिस्तान के पंजाब यूनिवर्सिटी में गाने-बजाने को लेकर हुआ पथराव, लगाए गए इस्लामी नारे

नई दिल्ली: पाकिस्तान में लाहौर के पंजाब यूनिवर्सिटी  में आयोजित संगीत कार्यक्रम के दौरान कट्टरपंथी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस्लामी नारे लगाते हुए प्रतिभागियों पर पथराव किया. घटना रविवार शाम यूनिवर्सिटी के जर्नलिज्म डिपार्टमेंट के बाहर हुई है, जहां 180 से अधिक छात्र-छात्राएं और शिक्षक डिनर के लिए इकट्ठा हुए थे. 

प्रतिभागियों पर किया पथराव 
यूनिवर्सिटी के एक कर्मचारी ने सोमवार को को बताया, 'एक छात्र पंजाब यूनिवर्सिटी के 'स्कूल ऑफ कम्यूनिकेशन स्टीज' में अपने हार्मोनियम के साथ फेमस सिंगर नुसरत फतेह अली खान के गाने पर प्रस्तुति दे रहा था, तभी कट्टरपंथी इस्लामी जमीयत तुलेबा (IJT) के करीब 10 सदस्यों का समूह वहां पहुंचा और प्रतिभागियों पर पथराव कर दिया.' 

संगीत बजाने को बताया गैर इस्लामी 
कर्मचारी ने  कहा कि IJT के हमलावरो ने इस्लामी नारे लगाए, जिसके बाद वहां दहशत फैल गई और कार्यक्रम रोक दिया गया. उन्होंने कहा कि विभाग के कुछ सीनियर फैकल्टी के सदस्यों ने आरोपित छात्रों को पथराव करने से रोका, IJT कार्यकर्ता प्रतिभागियों को संगीत बजाने या प्रदर्शन करने के खिलाफ चेतावनी दे रहे थे और कह रहे थे कि यह गैर इस्लामी है. उन्होंने बताया कि बाद में यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और IJT समर्थकों को काबू कर लिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़