'तुम इतनी बदसूरत हो कि रेप नहीं करेंगे', फिर आंखों के सामने मां और बहन को दी खौफनाक सजा

17 वर्षीय पीड़िता चार दिनों तक लाशों के साथ अपने घर में रही, जब तक कि यूक्रेन के सशस्त्र बल अपने गृह शहर इरपिन को मुक्त करने में सक्षम नहीं हो गाए. लड़की और उसकी दादी ने गोपनीय मनोवैज्ञानिक सहायता दी जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2022, 11:12 AM IST
  • मानवाधिकार आयुक्त ने इन भयानक अपराधों की जानकारी साझा की है
  • तीन रूसी सैनिकों ने मां और 15 वर्षीय छोटी बहन का बलात्कार किया
'तुम इतनी बदसूरत हो कि रेप नहीं करेंगे', फिर आंखों के सामने मां और बहन को दी खौफनाक सजा

लंदन: रूसी के सैनिकों द्वार यूक्रेन की महिलाओं और लड़कियों पर किए गए अत्याचार की कई नई कहानियां सामने आई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक रूसी सैनिकों ने 17 साल की यूक्रेनी लड़की से कहा कि तुम इतनी बहसूरत हो कि तुम्हारा रेप नहीं करेंगे. और फिर उस लड़की को अपनी आंखों के सामने मां और बहन को मरते हुए देखने के लिए मजबूर किया गया. एक वरिष्ठ यूक्रेनी अधिकारी ने यह दावा किया है.

17 वर्षीय पीड़िता चार दिनों तक लाशों के साथ अपने घर में रही, जब तक कि यूक्रेन के सशस्त्र बल अपने गृह शहर इरपिन को मुक्त करने में सक्षम नहीं हो गाए. यूक्रेन की मानवाधिकार आयुक्त ल्यूडमिला डेनिसोवा ने इन भयानक अपराधों की जानकारी साझा की है. फेसबुक पर पोस्ट करते हुए, उन्होंने लिखा कि 17 वर्षीय लड़की और उसकी दादी ने गोपनीय मनोवैज्ञानिक सहायता के प्रावधान के लिए आयुक्त को फोन किया था, जिन्होंने उसकी कहानी प्रकाशित करने की अनुमति दी थी.

लड़की ने बताई पूरी कहानी
लड़की ने कहा कि तीन रूसी सैनिक राजधानी कीव से करीब 12 मील उत्तर पश्चिम में एक कस्बे इरपिन में उसके घर आए थे. उसने कहा कि सैनिकों ने "एक मां और 15 वर्षीय छोटी बहन का बलात्कार किया. उन्हें पीटा गया और विशेष क्रूरता के साथ बलात्कार किया गया. दोनों मर चुके हैं". डेनिसोवा ने आगे कहा: "मनोवैज्ञानिक सदमे की स्थिति में लड़की चार दिनों तक घर में लाशों के साथ रही. शहर की मुक्ति के बाद, वह अपनी दादी के पास जा सकी. 

ज्यादातर यौन अपराध के केस
डेनिसोवा ने कहा कि उन्हें आयुक्त की विशेष हॉटलाइन पर 400 से अधिक कॉल प्राप्त हुई हैं, जो 1 अप्रैल से यूनिसेफ द्वारा समर्थित है. अधिकांश अपील रूसी सेना द्वारा किए गए यौन अपराधों से संबंधित हैं. उन्होंने कहा. "उनकी संख्या हर दिन बढ़ रही है."

रेप की अन्य खौफनाक घटनाएं
-बुचा में पांच रूसी सैनिकों द्वारा एक 14 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार और गर्भवती किया गया.
-11 वर्षीय एक लड़के के साथ उसकी मां के सामने बलात्कार किया गया.
-नशे में धुत सैनिकों ने पति को मार डाला और ब्रोवरी के पूर्वी कीव उपनगर में पत्नी के साथ बार-बार बलात्कार किया.
-रूसी टैंक चालक दल ने एक 16 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया.
-कुछ यूक्रेनी महिलाओं और लड़कियों ने कथित तौर पर बलात्कारी रूसी सैनिकों से बचने के लिए अपने बाल छोटे कर लिए.
-एक गांव में एक मामला था, दो बहनों के साथ बलात्कार किया गया.
-बुचा में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया गया था और उसके शरीर को एक बगीचे में फेंकने से पहले पुतिन के सैनिकों ने उसके सिर में गोली मार दी थी.

ये भी पढ़िए- यूक्रेन ने मांगी भारत से मदद, रूस के साथ युद्ध को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़