लाहौर से कराची जा रहा प्लेन क्रैश होकर तंग गली में गिरा, 98 की मौत

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की. फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2020, 06:14 PM IST
    • पायलट लैंडिंग करना चाह रहे थे, लेकिन व्हील ओपन नहीं हो रहे थे
    • विमान एक इमारत से टकराने के बाद गिर गया. विमान जहां गिरा वहां काफी तंग गलियां हैं
लाहौर से कराची जा रहा प्लेन क्रैश होकर तंग गली में गिरा, 98 की मौत

नई दिल्लीः कोरोना से बुरी तरह जूझ रहा पाकिस्तान पर एक और कहर टूट पड़ा है. शुक्रवार दोपहर बाद कराची में एक पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (PIA) का एक विमान हादसे का शिकार हो गया. प्लैन क्रैश होने की इस घटना में 98 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. विमान रिहायशी इलाके मॉडल टाउन में गिरा जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. रिहायशी इलाके के कई घरों में आग लग गई. हादसे में 7 घर पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. पाकिस्तानी सेना ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है.  

PIA के प्रवक्ता ने की पुष्टि
पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की. फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं. एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

पाक पीएम ने जताया दुख
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं. पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं. हादसे की जांच शुरू की जाएगी. मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.

पाकिस्तानी सेना ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन
विमान हादसे के बाद चारों तरफ सिर्फ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है. गाड़ियों में आग लग गई है. इस हादसे से जान-माल के काफी नुकसान होने का अंदेशा है. घरों से लोगों को निकालने की कोशिश जारी है. कराची के अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने का सिलसिला जारी है. 

भारतीय सीमा पर अमेरिकी चेतावनी को चीन ने बताया बकवास

लैंडिंग के समय व्हील नहीं खुल रहे थे
एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पायलट लैंडिंग करना चाह रहे थे, लेकिन व्हील ओपन नहीं हो रहे थे. ऐसे में उनको कहा गया कि वह कुछ देर विमान को ऊपर उड़ाते रहें. इस बीच में वह क्रैश हो गया. विमान एक इमारत से टकराने के बाद गिर गया. विमान जहां गिरा वहां काफी तंग गलियां हैं. एंबुलेंस को अंदर जाने में दिक्कतें हो रही हैं. दमकल की गाड़ियां भी अंदर नहीं जा पा रही हैं. विमान के गिरने के बाद कई गाड़ियों में भी आग लग गई.

पाकिस्तान ने मानी हार, पीओके को माना भारत का हिस्सा

 

ट्रेंडिंग न्यूज़