US: पूर्व राष्ट्रपति Trump एक दिन के लिए बनना चाहते हैं तानाशाह, बताई ये बड़ी वजह

 US Ex President Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि यदि मैं फिर से राष्ट्रपति बना तो एक दिन के लिए तानाशाह बनूंगा, ताकि मैं मैक्सिको बॉर्डर को बंद कर दूं. बता दें कि मैक्सिको बॉर्डर से अमेरिका में घुसपैठ होती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2023, 01:26 PM IST
  • मैक्सिको बॉर्डर बंद करना चाहते हैं ट्रंप
  • बाइडेन ने बताया लोकतंत्र के लिए खतरा
US: पूर्व राष्ट्रपति Trump एक दिन के लिए बनना चाहते हैं तानाशाह, बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: US Ex President Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक अजीब इच्छा जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि यदि मैं राष्ट्रपति बना तो एक दिन के लिए तानाशाह बनूंगा. ट्रंप के इस बयान के बाद वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है. 
 
क्या बोले ट्रंप?
दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि यदि मैं फिर से राष्ट्रपति बना तो एक दिन के लिए तानाशाह बनूंगा, ताकि मैं मैक्सिको बॉर्डर को बंद कर दूं. साथ ही ऑयल ड्रिलिंग की मंजूरी दे सकूं. बता दें कि मैक्सिको बॉर्डर से अमेरिका में घुसपैठ होती है. यहां से हर साल लाखों लोग अवैध तरीके से अमेरिका में घुस आते हैं. इनमें बड़ी संख्या में भारत के लोग भी शामिल हैं. ट्रंप मैक्सिको बॉर्डर को बंद करने को लेकर हमेशा मुखर रहे हैं. 

बाइडेन ने दी ये प्रतिक्रिया
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ट्रंप लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, मैं उन्हें जीतने नहीं दे सकता. ट्रंप को रोकना बेहद जरूरी, इसी कारण मैं चुनाव लड़ रहा हूं. यदि ट्रंप चुनाव नहीं लड़ते, तो मैं भी चुनाव नहीं लड़ता. मैं अपने एक कार्यकाल से ही संतुष्ट हो जाता.

पहले भी ट्रंप को बता चुके खतरा
गौरतलब है कि राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्रंप को पहले भी देश के लिए खतरा बता चुके हैं. मिडटर्म इलेक्शन के दौरान भी बाइडेन ने कहा था कि ट्रंप और उनकी रिपब्लिकन पार्टी अमेरिका के लिए खतरा है. ट्रंप के रहते देश में लोकतंत्र की गारंटी नहीं है. ट्रंप अमेरिका को पीछे ले जाना चाहते हैं. वो ऐसा अमेरिका बनाना चाहते हैं, जहां लोगों के पास न निजता का अधिकार हो, न ही कोई दूसरा अधिकार हो. 

ये भी पढ़ें- US Shooting: अंधाधुंध फायरिंग से दहला लास वेगास विश्वविद्यालय, हमले में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़