नई दिल्ली: US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों पार्टी की ओर से जुबानी जंग जारी है. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपनी सारे हदें पार कर दी है. उन्होंने अपने एक भाषण में कमला हैरिस की बुद्धिमत्ता पर सवाल खड़ा करते हुए उन्हें मानसिक रूप से विकलांग बता दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमला पर की टिप्पणी
उपराष्ट्रपति कमला ने कुछ दिन पहले दक्षिणी सीमा का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने शरणार्थियों पर नकेल कसने और सुरक्षा बढ़ाने का विदा किया. वहीं इसके ठीक एक दिन बाद ट्रंप ने शनिवार 28 सितंबर 2024 को अपनी एक रैली में उनपर व्यक्तिगत हमला करते हुए कमला की बुद्धिमत्ता पर ही सवाल खड़ा कर दिया. उन्होंने कमला को मानसिक रूप से विकलांग तक कह दिया. ट्रंप ने विस्कॉन्सिन के प्रेयरी डू चिएन में एक रैली में अपने समर्थकों से कहा,' जो बाइडेन मानसिक रूप से विकलांग हो गए हैं; कमला का जन्म इसी तरह हुआ था.' 


ट्रंप ने पार की हदें
ट्रंप ने कमला हैरिस को जो बाइडेन की प्रशासन की नीतियों से जोड़कर कहा,' और अगर आप इस बारे में सोचें तो सिर्फ एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति ही हमारे देश के साथ ऐसा होने की अनुमति दे सकता है.' ट्रंप ने शुक्रवार ( 27 सितंबर 2024)  को सीमा पर कमला की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए उन्हें  बकवास भी बताया.


ट्रंप से आगे चल रहीं हैरिस 
बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. हाल ही में हुए न्यूयॉर्क टाइम्स/सिएना कॉलेज के सर्वे के मुताबिक संभावित मतदाताओं में से 69 फीसदी लोगों ने कमला हैरिस को बुद्धिमान बताया है, जिसमें 71 फीसदी स्वतंत्र मतदाता शामिल थे. यह उन 60 फीसदी से ज्यादा हैं, जिन्होंने ट्रंप के विषय में ऐसा कहा था.  


यह भी पढ़िएः Hassan Nasrallah Dead: हसन नसरल्लाह तो मारा गया, अब कौन संभालेगा हिजबुल्लाह चीफ की गद्दी?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.